उत्तराखंड

uttarakhand

Weekly Horoscope: इस हफ्ते इन राशि वालों का होगा भाग्योदय, व्यापार में होगा बंपर लाभ

By

Published : Jan 15, 2023, 12:42 PM IST

Updated : Jan 16, 2023, 1:14 PM IST

कई लोग उत्सुक होंगे कि आने वाला सप्ताह उनके लिए कैसा रहेगा? ऐसे में ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी से जानते हैं कि इस सप्ताह (15 जनवरी से 21 जनवरी) आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी होंगी?

Weekly Horoscope
राफ्ताहिक राशिफल

ज्योतिषाचार्य डॉ. नवीन चंद्र जोशी से जानिए अपना साप्ताहिक राशिफल.

हल्द्वानी: नया सप्ताह यानी 15 जनवरी से 21 जनवरी तक आपके लिए कैसा रहेगा? किसको मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार? करियर में किसे मिलेगी उड़ान और किस राशि पर बरसेगा धन? आइए ज्योतिषाचार्य नवीन चंद्र जोशी (Astrologer Navin Chandra Joshi) से आपका भविष्यफल जानते हैं.

मेष राशि:मेष राशि में राहु की स्थिति अभी भी बनी हुई है. दसवें भाव में सूर्य जबकि सातवें भाव में केतु की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है. व्यापार में उतार-चढ़ाव हो सकता है. रोजगार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं, लेकिन न्यायालय संबंधी पहले से चले आ रहे विवाद इस सप्ताह में खत्म होंगे. व्यर्थ यात्रा से बचे स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें धन पर दृष्टि से यह सत्ता उत्तम रहेगा. सोमवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. लाल और सफेद रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

वृषभ राशि:वृषभ राशि में मंगल की स्थिति बनी हुई है. वृषभ राशि के 9वें भाव में सूर्य और शुक्र की दृष्टि बनी हुई है, जबकि 11 में भगवान बृहस्पति की दृष्टि बनी हुई है, जिसके चलते पहले से चली आ रही बाधाएं इस सप्ताह में दूर होंगी. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे पदोन्नति के योग बन रहे हैं. परिवार में पहले से चली आ रही स्वास्थ्य की परेशानी इस सप्ताह में समाप्त होगा. मंगलवार के दिन भगवान मंगल की आराधना के साथ मंगल की दान करें. सोमवार और मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

मिथुन राशि:मिथुन राशि के आठवें भाव में सूर्य और शुक्र की स्थिति बनी हुई है, जबकि सातवें भाव में शनि की स्थिति बनी हुई है. 17 जनवरी के बाद शनि के राशि का परिवर्तन होगा, जिसके चलते मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह बहुत ही स्वर्णिम अवसर लेकर आ रहा है. मिथुन राशि में अभी तक जो भी बाधाएं थी इस सप्ताह में दूर होगी संतान और रोजगार संबंधी समस्या खत्म होंगे. मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह में पद लाभ के योग बन रहे हैं. मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी शनिवार के दिन भगवान शनि की आराधना करें और भगवान शिव का अभिषेक करें. बुधवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और पीला रंग उत्तम रहेगा, 5 का अंक शुभ रहेगा.

कर्क राशि:कर्क राशि के सातवें भाव में सूर्य जबकि आठवां में शनि की स्थिति नवम भाव में बृहस्पति की स्थिति बनी हुई है, लेकिन 17 जनवरी के बाद इस राशि में शनि की ढैय्या बनेगी और जल्दबाजी में किसी भी कार्य का निर्णय नहीं ले कार्य करने से पहले विशेषकर सावधानी बरतें. कर्क राशि में इस सप्ताह बाद विवाद की स्थिति हो सकती है. मगर व्यापार और करियर की दृष्टि से यह सप्ताह उत्तम रहेगा. भगवान शनि और भगवान शिव की आराधना करें. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 9 का शुभ रहेगा.

सिंह राशि:सिंह राशि के अधिपति भगवान सूर्य 15 जनवरी के बाद मकर राशि में प्रवेश करेंगे सिंह राशि के आठवें भाव में बृहस्पति, नवें में राहु की स्थिति जबकि छठे भाव में सूर्य की स्थिति बनेगी, जिसके चलते इस सप्ताह में विवाद उत्पन्न हो सकता है. बनते हुए कार्य में रुकावट आ सकती है. प्रतियोगिता और नौकरी के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ेगा मित्रों से विवाद की स्थिति बन सकती है. इस सप्ताह भगवान सूर्य की आराधना करें. सोमवार शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. लाल और पीला रंग लाभ देगा, 5 का अंक शुभ रहेगा.

कन्या राशि:कन्या राशि के गोचर के सातवें भाव में देवगुरु बृहस्पति जबकि, आठवें भाव में राहु 9वें भाव में मंगल की स्थिति बनी हुई है. कन्या राशि वालों की पहले से चलती आ रही उतार-चढ़ाव की स्थिति इस सप्ताह खत्म होगी. व्यापार, नौकरी, करियर की दृष्टि से यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहने वाला है. मान-सम्मान पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नए मित्रों का सहयोग मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. सोमवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. हरा और सफेद रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ रहेगा.

तुला राशि:ग्रहों के अनुसार तुला राशि में केतु की स्थिति बनी हुई है, जबकि सातवें भाव में राहु की स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते पारिवारिक परेशानी आ सकती है. पत्नी और बच्चों के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकता है. व्यर्थ विवाद हो सकता है. भूमि और भवन संबंधित कोई कार्य कर रहे हों तो प्रतीक्षा कर मुहूर्त से काम करें. व्यर्थ की यात्रा से बचे हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. भगवान शिव की आराधना करें. सोमवार शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 7 का अंक लाभ देगा.

वृश्चिक राशि:वृश्चिक राशि के शनि की ढैय्या की स्थिति बनने वाली है. पांचवें भाव में देव गुरु बृहस्पति बैठे हुए हैं. व्यर्थ का धन व्यय हो सकता है. व्यर्थ विवाद उत्पन्न हो सकता है, लेकिन शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित नया कार्य शुरू होंगे. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी लेकिन शनि की ढैया के चलते शत्रु भी पैदा हो सकते हैं. शनि का दान करें. भगवान शिव की आराधना करें. सभी बाधाएं दूर होंगी. मंगल और शुक्रवार का दिन तक रहेगा. लाल और पीला रंग लाल देगा, 9 का शुभ रहेगा.

धनु राशि:धनु राशि में 17 जनवरी को मकर से कुंभ राशि में जैसे ही प्रवेश करेंगे, जिसके बाद धनु राशि में पहले से चली आ रही. साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी. जिसके बाद आगे के सभी सप्ताह बहुत ही शुभ रहेंगे. परिवारिक और स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां खत्म होंगी. सामाजिक और आर्थिक परेशानियां खत्म होंगी. 17 जनवरी के बाद भाग्य परिवर्तन के योग बन रहे हैं. भगवान विष्णु की आराधना करें ऋण खत्म होंगे. शिक्षा मान मर्यादा प्रतिष्ठा की दृष्टि से उत्तम रहने वाला है. बृहस्पति और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला रंग लाभ देगा 9 का अंक शुभ रहेगा.

मकर राशि:मकर राशि से शनि अपनी राशि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जिसके चलते पहले से रुके हुए कार्य इस सप्ताह में बनेंगे. मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है, विशेष कार्य बनेगा. आर्थिक दृष्टि से चली आ रही परेशानी खत्म होगी. परिवारिक स्वास्थ्य और न्यायालय संबंधी चली आ रही दिक्कत इस सप्ताह में दूर होगी. भूमि भवन के योग बन रहे हैं. शनिवार के दिन शनि की आराधना करें. सोमवार और बुधवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला रंग लाभ देगा, 7 का अंक शुभ होगा.

कुंभ राशि:कुंभ राशि में साढ़ेसाती की दृष्टि आने वाली है, जिसके चलते यह सप्ताह प्रतिकूल रहेगा. व्यर्थ व्यय व्यर्थ भ्रमण का योग बन रहा है. पारिवारिक परेशानी हो सकती है लेकिन राजनीतिक दृष्टि से इस राशि में शुभ योग बन रहे हैं. शनि की साढ़ेसाती के चलते भगवान शनि की आराधना करें. शनि का दान करें. सभी बाधाएं दूर होंगी. बुधवार और शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. सफेद और पीला रंग लाभ देगा, 9 का अंक शुभ रहेगा.

मीन राशि:मीन राशि के अधिपति देव गुरु बृहस्पति अपनी ही राशि में बैठे हुए है. मीन राशि में भी शनिवार से शनि की दृष्टि बनी रहेगी, जिसके चलते स्वास्थ्य के प्रति प्रतिकूल हो सकती है. मित्रों से वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. मीन राशि वाले अपनी वाणी पर संयम बरतें, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. भगवान लक्ष्मी नारायण की आराधना करें. सोमवार शुक्रवार का दिन उत्तम रहेगा. पीला और सफेद रंग लाभ देगा, 9 काम का शुभ रहेगा.

Last Updated : Jan 16, 2023, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details