उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरोवर नगरी में बदला मौसम का मिजाज, कोहरे से प्रभावित हो रहा यातायात

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद नैनीताल में मौसम का मिजाज बदल गया है. लगातार बारिश और ओले गिरने के बाद ठंड ने एक बार फिर लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है.

By

Published : Jan 16, 2020, 6:16 PM IST

weather changed in nainital
नैनीताल में मौसम का मिजाज

नैनीताल: सरोवर नगरी में एक बार फिर मौसम ने अपना मिजाज बदल दिया है. ऐसे में लगातार बारिश और ओलावृष्टि के कारण एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग ने पहले से ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई थी. वहीं, दूसरी ओर पर्यटक इस मौसम का लुत्फ उठाने के लिए हिल स्टेशनों का रुख करने लगी हैं.

नैनीताल में मौसम का मिजाज

मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई थी, जिसके बाद गुरुवार को नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों मुक्तेश्वर, पंगोट, धानचूली समेत आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई. साथ ही ओलावृष्टि ने आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर से ठंडक बढ़ा दी है. यहां तापमान में भी 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. इन क्षेत्रों में मौसम के अचानक करवट बदलने से ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है. जिससे लोगों को रोजमर्रा के काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

नैनीताल में मौसम

ये भी पढ़ें:सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका, उत्तराखंड के इस जिले में होने जा रही भर्ती रैली

वहीं, नैनीझील के ऊपर भी दूर-दूर तक केवल कोहरा ही नजर आ रहा है. नैनीताल में कोहरे की वजह से लोगों को यातायात में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां विजिबिलिटी न के बराबर है. कोहरे की वजह से चालक वाहनों की लाइट जलाकर चल रहे हैं. क्षेत्र में हुई अचानक ओलावृष्टि से बिजली आपूर्ति भी बाधित है. ऐसे में लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. साथ ही नैनीताल घूमने आए पर्यटक मौसम में आए इस अचानक बदलाव के बाद एक बार फिर बर्फबारी की उम्मीद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details