उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में चार पेयजल नलकूप खराब, पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

हल्द्वानी में चार पेयजल नलकूप खराब पड़े हुए हैं. ऐसे में लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. जबकि, जल संस्थान 15 टैंकरों से पानी की सप्लाई कर लोगों की प्यास बुझा रहा है.

By

Published : May 28, 2020, 5:23 PM IST

haldwani
पानी की समस्या

हल्द्वानीः गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही शहर में पानी की किल्लत शुरू हो गई है. शहर में पानी सप्लाई करने के लिए बनाए गए नलकूपों में चार नलकूप खराब पड़े हैं. जिसके चलते शहर के कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत होने लगी है. ऐसे में जल संस्थान अब उक्त क्षेत्रों में टैंकरों के माध्यम से पानी की सप्लाई कर रहा है, लेकिन टैंकरों के सप्लाई से लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है. फिलहाल जल संस्थान ट्यूबेल को जल्दी ठीक करने का दावा कर रहा है.

जल संस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल सक्सेना का कहना है कि गौला नदी से वर्तमान समय में 38 एमएलडी पानी की सप्लाई की जा रही है. शीशमहल के चार और शीतला हट के एक वाटर फिल्टर प्लांट से शहर में पेयजल की सप्लाई की जा रही है.

पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

वहीं, पानी की किल्लत को दूर करने के लिए जल संस्थान 15 टैंकरों से पानी की सप्लाई कर रहा है. गर्मी के महीने में अक्सर हल्द्वानी में पानी की दिक्कतें होती हैं, फिलहाल गौला नदी में पानी की स्थिति अच्छी है. इसलिए पानी की सप्लाई में ज्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी.

ये भी पढ़ेंःरामनगर में कैंसर पीड़ित की मौत, कोरोना से भी था संक्रमित

वहीं, उन्होंने कहा कि गर्मी में ट्यूबेल खराब होने के पीछे वोल्टेज का अप डाउन होना मुख्य कारण है. विद्युत विभाग अलग से फीडर की स्थापना करे तो ट्यूबेल फूंकने की समस्या कम होगी. फिलहाल ट्यूबेल की मरम्मत का काम चल रहा है, जल्द पानी की आपूर्ति बहाल हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details