उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव 2019: आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन, बैनर-पोस्टरों से पटीं सरकारी संपत्तियां

हल्द्वानी में प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लघन करते नजर आ रहे हैं. प्रत्याशियों ने सरकारी संपत्तियों ने पर बैनर पोस्टर चिपका रखे हैं. ऐसे में निर्वाचन विभाग और जिला प्रशासन के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है.

By

Published : Sep 22, 2019, 11:45 AM IST

Updated : Sep 22, 2019, 1:24 PM IST

हल्द्वानी

हल्द्वानी: प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों पंचायत चुनाव की सरगर्मियां देखने को मिल रहीं हैं. निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी है. लेकिन नामांकन के साथ ही प्रत्याशी अपने प्रचार-प्रसार के लिए सरकारी संपत्तियों पर बैनर पोस्टर लगाकर आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं.

हल्द्वानी में आचार संहिता का उल्लंघन

नामांकन के साथ ही चुनावी शोर भी तेज हो चुका है. प्रत्याशी जनसंपर्क में लगे हुए हैं. चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशी होर्डिंग बैनर के माध्यम से पूरा गांव को पाट दिया है. प्रत्याशी ने प्रचार करने के लिए सरकारी संपत्ति भी नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसे में निर्वाचन विभाग और जिला प्रशासन के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. जिससे निर्वाचन विभाग की कार्य प्रणाली पर भी सवाल खड़ा हो रहा है.

पढ़ें- आखिरकार दर्ज हुई उत्तराखंड की सबसे लंबी FIR, एक हफ्ते का लगा समय

इस संबंध में खंड विकास अधिकारी निर्मला जोशी का कहना है कि आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए सभी को निर्देशित किया गया है. होर्डिंग-बैनर हटाने के लिए अतिरिक्त टीमें लगाई गईं है, जो अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रही हैं. जहां भी आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत मिल रही है, वहां कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Sep 22, 2019, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details