उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल के सोनापानी में चल रही फिल्म की शूटिंग, लोगों ने किया विरोध

नैनीताल के सोनापानी क्षेत्र में बॉलीबुड फिल्म की शूटिंग चल रही है. जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण के बढ़ने का डर सता रहा है.

By

Published : May 29, 2021, 11:05 AM IST

protest against shooting
फिल्म की शूटिंग का विरोध

नैनीताल: नैनीताल के सोनापानी क्षेत्र में फिर से बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग चल रही है. जाने-माने अभिनेता मनोज बाजपेयी की फिल्म की शूटिंग करीब 14 दिन तक सोनापानी समेत अल्मोड़ा के कई क्षेत्रों में होगी. फिल्म की शूटिंग के लिए अभिनेता मनोज बाजपेयी सोनापानी पहुंचेंगे. वहीं स्थानीय लोग फिल्म शूटिंग का विरोध कर रहे हैं.

नैनीताल के सोनापानी में चल रही फिल्म की शूटिंग.

ये भी पढ़ें: मेहंदी लगाए दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हा नहीं लाया बारात, पढ़िए फिर क्या हुआ

इन दिनों उत्तराखंड में बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर मनोज बाजपेयी के फिल्म की शूटिंग चल रही है और फिल्म के कुछ भाग की शूटिंग नैनीताल के रामगढ़ ब्लॉक के सोनापानी में होनी थी. लेकिन शूटिंग से पहले ही ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया. ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान फिल्म की टीम के कुछ लोग कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के गांव में घूम रहे हैं. जिस वजह से गांव में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है, लिहाजा शूटिंग को बंद किया जाए. स्थानीय लोगों का कहना है कि फिल्म शूटिंग टीम के लिए करीब 100 लोग पहुंचे हैं जो सोनापानी, सतोली, सतखोल, शीतला ग्राम पंचायत के होटलों में रुके हैं और यह सभी लोग बेरोकटोक गांव में घूम रहे हैं. जिस वजह से स्थानीय ग्रामीणों को संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें: पुरोहित वाला गांव में कोरोना हाहाकार की हकीकत का रियलिटी चेक, जानें क्या हैं असल हालात

वहीं फिल्म के मेंबर का कहना है कि जो लोग गांव में शूटिंग करने पहुंचे हैं उन सभी लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई है और सभी को कोरोना नियमों के पालन करने के आदेश दिये गये हैं. जो भी टीम का सदस्य नियमों का उल्लंघन करेगा उसको शूटिंग से तत्काल हटा दिया जायेगा. साथ ही टीम के मेंबर का ये भी कहना है कि उनके द्वारा राज्य सरकार से उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग की परमिशन ली गई है. जिसके तहत ही उत्तराखंड में शूटिंग की जा रही है.

वहीं राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग की परमिशन देने के मामले पर अब ग्रामीण सवाल उठा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ राज्य सरकार संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय लोगों को 11 बजे के बाद किसी भी तरह के काम को नहीं करने दे रही है. वहीं दूसरी तरफ देश के अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को दिनभर घूमने और काम करने की परमिशन दे रही है, जो गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details