उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ट्यूबवेल खराब होने से पेयजल के लिए तरसे ग्रामीण, गंदा पानी पीने को मजबूर

कालाढूंगी तहसील के मनकंठपुर गांव में ट्यूबवेल खराब होने से पेयजल संकट खड़ा हो गया है. गांव के करीब 70 परिवार नहर का पानी पीने को मजबूर हैं.

ramnagar news
ट्यूबवेल खराब

By

Published : Sep 8, 2021, 10:51 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 10:58 PM IST

रामनगरःकोटाबाग ब्लॉक के मनकंठपुर में ट्यूबवेल खराब हो गया है. जिससे ग्रामीणों को पीने के पानी के जूझना पड़ रहा है. इतना ही नहीं ग्रामीण नहर का पानी पीने को मजबूर हैं. वहीं, संबंधित अधिकारी ट्यूबवेल को ठीक होने में वक्त लगने की बात कह रहे हैं.

दरअसल, कालाढूंगी तहसील के मनकंठपुर के 70 परिवार नहर का पानी पीने को मजबूर हैं. बीते 4 दिनों से ट्यूबवेल खराब है. ऐसे में गांव में एकमात्र ट्यूबवेल होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि वे ट्यूबवेल के खराब होने की सूचना जल संस्थान के अधिकारियों को दे चुके हैं. साथ ही नलकूप व जल संस्थान के अधिकारियों को सूचित भी किया गया है, लेकिन दोनों विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 2 से 3 महीने में गांव के एकमात्र ट्यूबवेल को सही किया जा सकेगा.

पेयजल की समस्या.

ये भी पढ़ेंःसड़कों पर बह रहा हजारों लीटर पानी, राहगीरों को हो रही परेशानी

इतना ही नहीं विभागीय अधिकारियों को ग्रामीणों की ओर से शिकायत करने के बाद भी अधिकारी गांव में आने की जहमत नहीं उठा पा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस समय डेंगू, डायरिया जैसी अन्य बीमारियां भी पैर पसार रही है. इन सबके के बीच ग्रामीणों को गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है. वहीं, ग्रामीणों ने ट्यूबवेल को ठीक करने की मांग की है.

वहीं, पेयजल निगम के अधिकारी सुखबीर सिंह का कहना है कि ग्रामीणों की ओर से ट्यूबवेल की मोटर समेत अन्य सामान भी खराब होने की सूचना दी गई है. इसके सामान को आने में थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन तब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था कर तत्काल ही ट्यूबवेल को ठीक करने का कार्य किया जाएगा.

Last Updated : Sep 8, 2021, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details