उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Fire in Nainital Hotel: विक्रम विंटेज होटल परिसर में लगी आग, लाखों का नुकसान

नैनीताल के विक्रम विंटेज होटल परिसर में आग लगने से होटल कर्मचारियों और आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने होटल कर्मचारियों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग के कारण लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

By

Published : Jan 27, 2023, 10:17 PM IST

Updated : Jan 27, 2023, 10:32 PM IST

Etv Bharat
विक्रम विंटेज होटल परिसर में लगी आग

विक्रम विंटेज होटल परिसर में लगी आग

नैनीताल: सरोवर नगरी स्थित विक्रम विंटेज होटल में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया और होटल से आग की लपटें उठने लगी, जिससे क्षेत्र में हड़कंप का माहौल देखने को मिला. सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने होटल कर्मचारियों की सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक लाखों का नुकसान हो गया.

नैनीताल में उत्तराखंड प्रशासनिक अकादमी के नजदीक शहर का प्रतिष्ठित होटल विक्रम विंटेज है. होटल के समीप एक पुराना भवन भी है. जिसे डायरेक्टर आवास के लिए रखा गया है. रात करीब 9 बजे अचानक डायरेक्टर आवास से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया. कर्मचारियों ने होटल प्रबंधन को इस बात की सूचना दी. लेकिन तब तक भवन में आग भड़क उठी. कुछ ही देर बाद आग ने भीषण रूप ले लिया, जिससे होटल समेत आसपास के आवासीय क्षेत्र में हड़कंप मच गया.
ये भी पढ़ें:Ranjit Sinha Statement on Joshimath: सड़कों पर हजारों लोग, कराह रहे प्रभावित, फिर भी आपदा सचिव के लिए सब 'ALL IS WELL'

स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की. इसी दौरान होटल प्रबंधन ने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी. दमकल कर्मियों ने क्षेत्रवासियों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास किया. करीब लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी. फिलहाल आग लगने के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका, लेकिन अग्निकांड में लाखों रुपए के नुकसान की बात कही जा रही है. अग्निशमन अधिकारी चंदन राम आर्य ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. नुकसान का आकलन जांच के बाद ही किया जा सकेगा.

Last Updated : Jan 27, 2023, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details