उत्तराखंड

uttarakhand

कुलपति ने चुनाव आयुक्त को भेजा पत्र, कहा- प्राध्यापकों और कर्मचारियों को रखा जाए चुनाव ड्यूटी से बाहर

By

Published : Oct 16, 2019, 3:34 PM IST

Updated : Oct 16, 2019, 3:54 PM IST

कुलपति ने मुख्य चुनाव आयुक्त एक पत्र लिखा है. कुलपति ने मुख्य चुनाव आयुक्त समेत राज्यपाल, मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा मंत्री को भी पत्र की कॉपी भेजी है.

कुलपति प्रो. केएस राणा

नैनीताल:कुमाऊं विवि के कुलपति प्रो. केएस राणा ने विवि के प्राध्यापकों और कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से बाहर रखने की एक बार फिर से सिफारिश की है. इसके चलते उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र भेजा है. जिसकी कॉपी राज्यपाल, सीएम व प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा को भी भेजी है. पत्र में उन्होंने विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी न लगाने की मांग की है. उन्होंने कहना है कि प्राध्यापक व कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी से परीक्षाएं प्रभावित होती हैं.

कुमाऊं विवि के कुलपति प्रो. केएस राणा

बता दें कि अपने कामों और बयानों को लेकर हमेशा ही चर्चाओं में रहने वाले प्रो. केएस राणा एक बार फिर चर्चाओं में हैं. कुलपति ने मुख्य चुनाव आयुक्त एक पत्र लिखा है. कुलपति ने मुख्य चुनाव आयुक्त समेत राज्यपाल , मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा मंत्री को भी पत्र की कॉपी भेजी है. इसमें उन्होंने विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर की गांव स्तर पर चुनाव ड्यूटी न लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि ये सभी सम्मानित वर्ग (ए क्लास अधिकारी) के समक्ष आते हैं और इनको गांव स्तर पर चुनाव ड्यूटी में भेजना उनकी गरिमा के विरुद्ध है.

इससे पहले भी प्रो. केएस राणा ने कर्मचारियों और शिक्षकों की ड्यूटी पंचायत चुनाव में लगाने के मामले को लेकर नैनीताल डीएम सबीन बंसल को पत्र भेजा था. उनका कहना था कि पंचायत चुनाव में करीब 24 शिक्षक और 30 कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगा जाती है. लेकिन डीएम ने इस मामले में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की.

Last Updated : Oct 16, 2019, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details