उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

असाइनमेंट के आधार पर प्रमोट होंगे ओपन यूनिवर्सिटी के छात्र

उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. ओपन यूनिवर्सिटी की बैठक में समिति ने निर्णय लिया कि कोविड-19 के मद्देनजर प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को यूजीसी के निर्देश और नियमों के तहत प्रमोट किया जाएगा.

By

Published : Sep 30, 2020, 8:54 AM IST

हल्द्वानी
प्रमोट होंगे ओपन यूनिवर्सिटी के छात्र

हल्द्वानी: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में पंजीकृत प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों को अब विश्वविद्यालय प्रशासन असाइनमेंट के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट करेगा. यदि कोई छात्र असाइनमेंट के आधार पर मिले अंकों से संतुष्ट नहीं होगा तो उसको सुधार परीक्षा देने का मौका मिलेगा. ऐसे में ओपन यूनिवर्सिटी से पंजीकृत करीब 50 हजार छात्रों को फायदा मिलेगा.

असाइनमेंट के अंकों से नहीं हैं संतुष्ट तो देंगे परीक्षा सुधार

ओपन यूनिवर्सिटी की बैठक में समिति ने निर्णय लिया कि कोविड-19 के मद्देनजर प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों को यूजीसी के निर्देश और नियमों के तहत प्रमोट किया जाएगा. इन छात्रों को असाइनमेंट के अंकों के आधार पर थ्योरी के अंक प्रदान किए जाएंगे. कुलपति ओपीएस नेगी ने बताया कि अगर कोई छात्र असाइनमेंट के अंकों से संतुष्ट नहीं होगा, तो वह परीक्षा सुधार में भाग ले सकता है. इसके लिए छात्र को फार्म भरना होगा.

ये भी पढ़ें:काशीपुर: शार्ट सर्किट से पुरानी सब्जी मंडी में लगी आग, 40 दुकानें खाक

नए सत्र के प्रवेश की आवेदन तिथि बढ़ी

यही नहीं उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी ने नए सत्र में प्रवेश के आवेदन की तिथि भी बढ़ा दी है. अब छात्र 20 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. कुलपति ने बताया कि पहले यह तिथि 30 सितंबर तक थी, लेकिन अब बढ़ाकर 20 अक्टूबर कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details