उत्तराखंड

uttarakhand

लोकगायक पप्पू कार्की को याद कर नम हुईं लोगों की आंखें, हरदा ने भी दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jul 1, 2019, 2:04 PM IST

पिछले साल सड़क हादसे में उत्तराखंड के लोक गायक पप्पू कार्की की मौत के बाद नैनीताल के लोगों ने उनके जन्मदिन पर उन्हें याद किया. इस मौके पर पप्पू कार्की नाइट का आयोजन किया गया.

पप्पू कार्की को श्रद्धांजलि

नैनीताल: उत्तराखंड के लोक गायक पप्पू कार्की की मौत को स्थानीय लोग भूल नहीं पा रहे हैं. पप्पू की मौत के बाद नैनीताल वासियों ने पप्पू कार्की को उनकी मौत के बाद पहले जन्मदिन पर याद किया और भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर पप्पू कार्की के बेटे दक्ष कार्की ने गाना गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध किया. इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने शिरकत की.

पप्पू कार्की के दोस्तों के द्वारा नैनीताल के जुमले क्षेत्र में पप्पू कार्की नाइट का आयोजन किया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में दर्शकों ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिरकत की. इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि असमय इस प्रकार के कलाकार का जाना बेहद दुख की बात है. क्योंकि, पप्पू कार्की लोक गायकी के क्षेत्र में एक उभरते हुए सितारे थे. उनकी मौत के बाद लोक संस्कृति और लोक कला के क्षेत्र को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है.

पप्पू कार्की को श्रद्धांजलि

पढ़ें- बजट 2019: रक्षा क्षेत्र में कुछ अच्छा होने की उम्मीद में सेना के रिटायर्ड अधिकारी, बताई ये वजह

नैनीताल में आयोजित पप्पू कार्की नाइट में उनके बेटे दक्ष कार्की ने अपने पिता के द्वारा गाए कई गाने गाए. जिनको सुनकर लोगों की आंखें छलक गईं. कार्यक्रम में उत्तराखंड के लोक गायक माया उपाध्याय ने भी शिरकत की. कार्यक्रम में नैनीताल दुर्गा देवी मंदिर समिति ने पप्पू कार्की के बेटे को सम्मानित किया. कार्यक्रम में पीके इंपिचमेंट दल भी मौजूद रहा, पहले जो पप्पू कार्की के नाम पर था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details