उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षा मंत्री ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा- 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल

By

Published : Sep 15, 2020, 6:21 PM IST

Updated : Sep 15, 2020, 8:11 PM IST

प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं आगामी 21 सितंबर से स्कूलों को खोले जाने की अटकलों पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने विराम लगा दिया है.

Dehradun News
प्रदेश में स्कूल खुलने की अटकलों पर शिक्षा मंत्री ने लगाया विराम.

देहरादून: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच आगामी 21 सितंबर से स्कूलों को खोले जाने की अटकलों पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने विराम लगा दिया है. सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी करते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने यह साफ किया है कि प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए आगामी 21 सितंबर से स्कूलों को फिलहाल नहीं खोला जाएगा.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे.
गौरतलब है कि अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार की ओर से जो गाइडलाइन के तहत स्कूलों को 50 फीसदी शिक्षक-कार्मिक क्षमता के साथ खोलने की अनुमति है. इसके साथ ही कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के छात्रों को शिक्षकों से राय लेने के लिए स्कूल पहुंचने की भी छूट दी गई है. लेकिन प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने फिलहाल स्कूलों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है.

पढ़ें-प्रीतम का कोरोना को लेकर वार, रोकथाम में फेल हुई सरकार

बहरहाल, वर्तमान स्थिति में स्कूलों को खोलना प्रदेश सरकार के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती साबित होगा. सरकार के सामने स्कूलों को खोले जाने पर सबसे बड़ी चुनौती इस बात को लेकर है कि आखिर स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे कराया जाएगा. साथ ही साथ इस बात की मॉनिटरिंग कौन करेगा कि बच्चे अपने साथ अनिवार्य रूप से हैंड सैनिटाइजर और मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं.

Last Updated : Sep 15, 2020, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details