उत्तराखंड

uttarakhand

आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर कांग्रेस की तैयारियां तेज, कुंजवाल ने बताई रूपरेखा

By

Published : Jul 30, 2022, 2:19 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में साल भर चलने वाले समारोहों की योजना बनाने और समन्वय के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय समिति का गठन किया है. वहीं उत्तराखंड में भी पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

Former Assembly Speaker Govind Singh Kunjwal
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल

हल्द्वानी: आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं. जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर 9 लोगों की कमेटी बनाई गई है. उत्तराखंड से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल (Former Assembly Speaker Govind Singh Kunjwa) को संयोजक के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है. उसमें 1947 की आजादी को लेकर के जश्न के रूप में मनाया जाएगा.

गौर हो कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में साल भर चलने वाले समारोहों की योजना बनाने और समन्वय के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में 11 सदस्यीय समिति का गठन किया है. जिसके लिए उत्तराखंड कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल का कहना है कि कुमाऊं के प्रवेश द्वार में प्रत्येक जिले में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक 75 किलोमीटर पैदल यात्रा की जाएगी, जिसमें पार्टी के नेता बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे. आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को लेकर कांग्रेस अपनी रूपरेखा को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कुमाऊं मंडल की एक बैठक आयोजित होगी. जिसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, प्रदेश संयोजक, जिले के अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष बुलाए गए हैं.

पढ़ें-UKSSSC पेपर लीक मामला: हरीश रावत बोले- धामी सरकार में नियुक्तियों पर की जा रही कमाई

आजादी की 75वीं वर्षगांठ 9 अगस्त से 15 अगस्त तक पूरे प्रदेश में मनाई जाएगी. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी कार्यक्रमों और अन्य मुद्दों पर आगामी रणनीति को लेकर भी चर्चा करेगी. आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के प्रदेश संयोजक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के मुताबिक सभी कार्यक्रम बूथ लेवल से लेकर जिला स्तर लेवल तक आयोजित होंगे. उन्हीं कार्यक्रमों के दौरान आम जनता की चर्चा भी की जाएगी, क्योंकि इस समय महंगाई के कारण सभी प्रदेशवासी परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details