उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 13, 2020, 3:54 PM IST

Updated : Jul 13, 2020, 7:05 PM IST

ETV Bharat / state

इंटर, हाईस्कूल का रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में जुटा उत्तराखंड बोर्ड, इन विद्यार्थियों को दोबारा मिलेगा मौका

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में जुट गया है.

uttarakhand-board-start-preparation-for-release-of-inter-high-school-result
इंटर, हाईस्कूल का रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में जुटा उत्तराखंड बोर्ड

रामनगर: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड ने मूल्यांकन खत्म होने के बाद रिजल्ट जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थियों को अधिकतम तीन विषयों के सबसे अधिक नंबर वाले विषय का औसतन अंक निकाल कर रिजल्ट जारी किया जाएगा. इसमें भी अगर विद्यार्थी औसत नंबरों से संतुष्ट नहीं होता है तो उसे दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा.

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं टल गई थी. जिसमें टली परीक्षाओं को 22 से 25 जून तक पूरा करवा गया. मगर कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन रहे कुछ विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे. उनके रिजल्ट को जारी करने के लिए भी बोर्ड ने तरकीब निकाली है.

इंटर, हाईस्कूल का रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में जुटा उत्तराखंड बोर्ड

पढ़ें-पंचायत प्रतिनिधियों से CM त्रिवेंद्र ने किया ई-संवाद, आत्मनिर्भर भारत पर दिया जोर

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन और परीक्षा के दौरान क्वारांटाइन विद्यार्थियों की संख्या करीब 550 थी. कंटेनमेंट जोन के विद्यार्थियों की परीक्षा न कराकर उनके 3 विषयों में सबसे अधिक नंबर वाले विषय से औसत नंबर निकाल कर रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए गये हैं. अगर किसी विद्यार्थी ने चार विषय की परीक्षाएं दी हैं तो अधिक नंबर वाले तीन विषयों में दर्ज नंबरों का औसत निकाला जाएगा. अधिकतम मार्किंग से संतुष्ट न होने वाले विद्यार्थियों को दोबारा से परीक्षा का मौका दिया जाएगा.

पढ़ें-भाजपा सांसद के काफिले पर टीआरएस कार्यकर्ताओं का हमला

इसके लिए विद्यार्थी को परीक्षा परिणाम घोषित होने के एक महीने के भीतर आवेदन करना होगा. आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की फिर से परीक्षा कराई जाएगी.

Last Updated : Jul 13, 2020, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details