उत्तराखंड

uttarakhand

BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री पूरन चंद्र शर्मा का निधन, लंबे समय से थे बीमार, सीएम ने जताया शोक

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 26, 2023, 7:43 PM IST

Puran Chandra Sharma passed away उत्तराखंड में बीजेपी के वरिष्ठ नेता पूरन चंद्र शर्मा आज मंगलवार 26 सितंबर को हल्द्वानी में निधन हो गया. पूरन चंद्र शर्मा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहने के साथ ही यूपी सरकार में पर्वतीय विकास मंत्री भी रहे हैं. उनके निधन से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पूरन चंद्र शर्मा के निधन पर शोक व्यक्ति किया है. Senior BJP leader passed away in Uttarakhand

पूरन चंद्र शर्मा
पूरन चंद्र शर्मा

हल्द्वानी: बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री पूरन चंद्र शर्मा का आज मंगलवार 26 सितंबर को निधन हो गया. पूरन चंद्र शर्मा लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पूरन चंद्र शर्मा ने अपने आवास पर ही अंतिम सांस ली. सोमवार को पूरन चंद्र शर्मा से मिलने के लिए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी पहुंचे थे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरन चंद्र शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

परिवार के मुताबिक पूरन चंद्र शर्मा का अंतिम संस्कार हल्द्वानी में ही रानीबाग के चित्रशिला घाट पर किया जाएगा. पूरन चंद्र शर्मा करीब 77 साल के थे और पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. परिजनों के अनुसार मंगलवार शाम पांच बजे उन्होंने अपने निजी आवास अंतिम सांस ली.

पढ़ें- पोमा ग्रुप उत्तराखंड में करेगा दो हजार करोड़ का निवेश, लंदन में CM धामी की उपस्थिति में हुआ MOU साइन

पूरन चंद्र शर्मा की पत्नी का करीब 10 साल पहले देहात हो गया था. पूरन चंद्र शर्मा की एक बेटी है, जिनकी शादी हो चुकी है, जो इंजीनियर है. फिलहाल वो अपनी पिता के पास ही रहकर उनकी सेवा कर रही थी. वरिष्ठ बीजेपी के निधन पर पार्टी में शोक की लहर है. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, नैनीताल जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी, वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश तिवारी समेत पार्टी के तमाम नेताओं और पदाधिकारी ने उनके निधन पर गहरा दु:ख प्रकट करते हुए और उनके परिजनों की प्रति अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की हैं.
पढ़ें-अटल आयुष्मान योजना: मुफ्त इलाज देने में आनाकानी करने वाले अस्पतालों पर सख्त हुए स्वास्थ्य मंत्री, अब होगी कार्रवाई

साल 2022 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरन चंद्र शर्मा से फोन पर बात की थी और उनका हाल जाना था. उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोबाइल फोन पर जब पूरन शर्मा से कहा हैलो शर्मा जी! नमस्कार, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं यह आवाज सुन पूरन चंद्र शर्मा चौंक गए इतने में पीएम बोले, शर्मा जी आप कैसे हैं. आपका स्वास्थ्य ठीक है. यह सुन पूरन शर्मा बोले, ठीक है बस आपकी कृपा है इसके साथ ही उन्होंने अल्मोड़ा की बाल मिठाई के बारे में भी पूछा था. बता दें कि पूरन चंद्र शर्मा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहने के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री पर्वतीय विकास मंत्री भी रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details