उत्तराखंड

uttarakhand

आंचल डेयरी के आइसक्रीम और लस्सी का पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ, मार्केट में जल्द लॉन्च की तैयारी

By

Published : Mar 20, 2022, 8:52 AM IST

Updated : Apr 5, 2022, 1:08 PM IST

उत्तराखंड आंचल डेयरी जल्द मार्केट में आइसक्रीम और लस्सी उतारने जा रही है.अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आंचल आइसक्रीम और लस्सी बाजार में लॉन्च की जाएगी. जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं तक अच्छी क्वालिटी की लस्सी और आइसक्रीम उपलब्ध कराना है.

Uttarakhand Aanchal Dairy
कॉन्सेप्ट इमेज

हल्द्वानी: उत्तराखंड आंचल डेयरी दूध से बने प्रोडक्ट के क्षेत्र में पूरे प्रदेश में पहचान बना चुका है. इसी के तहत अब आंचल ब्रांड का आइसक्रीम और लस्सी को बाजार में उतारने की तैयारी है. जिससे आंचल डेरी से जुड़े दुग्ध उत्पादकों की आर्थिकी मजबूती के साथ ही डेयरी के राजस्व में इजाफा होगा.

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ आंचल डेयरी के चेयरमैन मुकेश बोरा ने बताया कि नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के दूध,दही,घी,मट्ठा,योगट, सहित दूध से बने कई उत्पादन बाजार में उपलब्ध हैं. उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश होने के चलते यहां पर भारी तादाद में पर्यटक आते हैं. ऐसे में पर्यटकों को आंचल ब्रांड की आइसक्रीम और लस्सी उपलब्ध कराई जाएगी, जिसका उत्पादन शुरू होने जा रहा है. उन्होंने बताया कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आंचल आइसक्रीम और लस्सी बाजार में लॉन्च की जाएगी.
पढ़ें-कौन बनेगा मुख्यमंत्री? रेखा आर्य ने धामी के नाम का खुलकर किया समर्थन, कही ये बात

जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं तक अच्छी क्वालिटी की लस्सी और आइसक्रीम उपलब्ध कराना है. मुकेश बोरा ने बताया कि पहले चरण में उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर इसकी सप्लाई की जाएगी. डिमांड के अनुसार उत्पादन किया जाएगा और उत्तराखंड के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी सप्लाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि आंचल डेयरी से जुड़े दुग्ध उत्पादकों की आय में कैसे वृद्धि हो, इसका अध्ययन करने के बाद अन्य उत्पाद बाजार में उतारने का काम किया जाएगा. जिससे आंचल डेयरी के राजस्व में भी इजाफा हो सके.

Last Updated : Apr 5, 2022, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details