उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने किया गौलापुल का निरीक्षण, इस हफ्ते हो सकता है चालू

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने गौला पुल का निरीक्षण किया. पुल 17, 18 अक्टूबर को कुमाऊं में हुई मूसलाधार बारिश में क्षतिग्रस्त हो गया था. पुल का निर्माण एनएचएआई द्वारा किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पुल को इस हफ्ते चालू कर दिया जाएगा.

haldwani
हल्द्वानी

By

Published : Nov 3, 2021, 7:41 PM IST

हल्द्वानीः 17, 18 अक्टूबर को कुमाऊं में हुई मूसलाधार बारिश के चलते गौला नदी के पुल का एक हिस्सा टूट गया था. इसी के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बुधवार को पुल निर्माण कार्य का जायजा लिया. अजय भट्ट ने पुल निर्माण में लगी एनएचएआई के कार्य की सराहना भी की. जानकारी के मुताबिक पुल को इस हफ्ते चालू कर दिया जाएगा.

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने गौला नदी के निरीक्षण के दौरान कहा कि निर्माण में लगी एनएचएआई ने काफी तेजी से काम किया है, जिसका नतीजा है कि पुल में यातायात का आवागमन जल्द शुरू होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि 7 नवंबर से पुल को हल्के वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा, जिससे कि गौलापार, चंपावत, बागेश्वर, चोरगलिया, सितारगंज जाने वाले लोगों को सहूलियत मिलेगी.

अजय भट्ट ने कहा कि पुल की पर्याप्त व्यवस्था के लिए आईआईटी की टीम जल्द ही हल्द्वानी पहुंचने वाली है, जो पुल का निरीक्षण करेगी और इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजेगी. जिससे कि आने वाले दिनों में इस पुल को और बेहतर किया जा सके साथ ही भविष्य में आने वाली आपदा से उनको किसी तरह का कोई नुकसान न पहुंचे. उन्होंने कहा कि एनएचएआई के कर्मचारी रात-दिन काम में लगे हुए हैं, जिसका नतीजा है कि करीब 20 दिनों के भीतर क्षतिग्रस्त पुल का निर्माण कर दिया गया.

ये भी पढ़ेंः डोईवाला में पटाखों की दुकान में लगी आग, इलाके में मची अफरा-तफरी

अजय भट्ट ने कहा कि पुल के शुरू हो जाने से लोगों को गौलापार क्षेत्र में जाने के लिए 15 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर नहीं करना पड़ेगा

इस हफ्ते चालू हो सकता है पुलःहल्द्वानी को सीमा चोरगलिया, टनकपुर, खटीमा से जोड़ने वाला क्षतिग्रस्त गौला पुल अगले एक हफ्ते में शुरू हो सकता है. जिलाधिकारी नैनीताल के मुताबिक एनएचएआई गौला पुल मरम्मत का काम तेजी से कर रही है, जिसके चलते यह उम्मीद की जा रही है कि अगले एक हफ्ते में गौला पुल से आवाजाही शुरू हो सकती है. गौरतलब है कि गौला पुल 17 अक्टूबर को भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details