उत्तराखंड

uttarakhand

UKSSSC पेपर लीक: हाकम के करीबी चंदन मनराल की संपत्ति कुर्क, स्टोन क्रशर सील

By

Published : May 27, 2023, 6:37 PM IST

Updated : May 27, 2023, 6:48 PM IST

UKSSSC पेपर लीक के आरोपी चंदन मनराल की रामनगर में संपत्ति कुर्क की कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने चंदन की 6 संपत्ति चिन्हित की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हाकम के करीबी चंदन मनराल की संपत्ति कुर्क.

रामनगर:नैनीताल प्रशासन ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले पर बड़ी कार्रवाई की है. रामनगर में प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से पेपर लीक का मुख्य आरोपी रामनगर निवासी चंदन मनराल की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की है. चंदन सिंह मनराल पेपर लीक मामले में गैंगस्टर गिरोह चर्चित आरोपी हाकम के करीबी रहा है. आरोप है कि चंदन ने साल 2015 से तमाम परीक्षाओं की दलाली कर अवैध रूप से अकूत संपत्ति अर्जित की.

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए तहसीलदार बिपिन चंद्र पंत ने बताया कि भर्ती परीक्षा घोटाले का मुख्य आरोपी रामनगर निवासी चंदन मनराल को उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया था. इस मामले पर चंदन मनराल के अलावा कई लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले पर आरोपी चंदन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज है.

इसी क्रम में नैनीताल जिलाधिकारी वंदना चौहान ने 6 मई को आरोपी चंदन मनराल के रामनगर पीरुमदारा स्थित मनराल स्टोन क्रशर को सील कर कुर्क करने का आदेश जारी किया गया था. तहसीलदार बिपिन चंद्र पंत के मुताबिक, आरोपी मनराल की रामनगर में 6 संपत्ति चिन्हित की गई है जो की कुर्क की जाएगी. इन सभी संपत्तियों का धरातल पर ब्यौरा एकत्रित करने के लिए राजस्व निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं. रिपोर्ट आने के बाद अन्य संपत्तियों पर भी कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक चंदन मनराल ने साल 2015 से अब तक परीक्षाओं की धांधली से लगभग 1 करोड़ रुपए से अधिक अवैध संपत्ति अर्जित की है.

ये भी पढ़ेंःUKSSSC पेपर लीक: हाकम के बाद अब चंदन और अंकित की संपत्ति जब्त होगी, STF ने शुरू की कार्रवाई

Last Updated : May 27, 2023, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details