उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डेंगू के डंक से देवभूमि बेहाल, कालाढूंगी में दो नए मरीजों में पुष्टि

कालाढूंगी में डेंगू के दो नए मरीज सामने आए हैं. डिसके बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है. सीएमएस भारती मीणा ने लोगों से सावधानी बरतने की बात कही है.

By

Published : Sep 12, 2019, 11:49 AM IST

डिजाइन इमेज

कालाढूंगी: प्रदेश में डेंगू का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. अस्पतालों में बुखार पीड़ितों की लंबी-लंबी करातें देखने को मिल रही हैं. कालाढूंगी में भी डेंगू ने अपने पैर पसार लिए हैं. बुखार का इलाज कराने आए दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. जिससे लोगों में डर का माहौल है.

डेंगू के डंक से देवभूमि बेहाल

नैनीताल सीएमओ भारती मीणा ने बताया कि बीते रोज ओपीडी में आए मरीजों में डेंगू के लक्षण मिलने से अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गया है. दोनों मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया. इसके साथ ही सीएमओ ने हर बुखार डेंगू बुखार नही होता है. लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है. बुखार होने पर चिकित्सक की सलाह पर ही दवा लें और झोलाछाप डॉक्टरों से बचें.

पढ़ें- डेंगू मरीज से लूटखसोट मामले पर बोले CMS, अस्पताल के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं, राजधानी देहरादून में सोमवार को डेंगू के 19 नए मरीज पाए गए हैं, जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 801 हो गई. इसमें 500 पुरुष और 301 महिलाओं में डेंगू की पुष्टि हुई है. वहीं, अगस्त महीने से स्वास्थ्य विभाग की 21 टीमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर डेंगू के लार्वा को नष्ट करने के लिए जन जागरुकता अभियान चला रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details