उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोसी नदी में नहाने गए दो दोस्तों की मौत, 12 घंटे में बरामद हुए शव

कोसी नदी में नहाने उतरे दो बच्चों की डूब कर मौत हो गई. एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव बरामद किए. बरसात जलस्तर व बहाव तेज होने के कारण रेस्क्यू में खासी मुश्किल आई.

By

Published : Jun 26, 2019, 11:18 PM IST

कोसी नदी में नहाने गए दो दोस्तों की मौत

नैनीताल:कोसी नदी में नहाने गए दो छात्र पैर फिसलने से नदी में डूब गए. आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चलाया. दोनों छात्रों का शव करीब 12 घंटे बाद नदी से बाहर निकाला जा सका. बच्चों की मौत से कोसी घाटी में कोहराम मचा हुआ है.


दरअसल, कोसी घाटी के सुदूर सेठी गांव में तल्ली सेठी धारकोट निवासी धीरज (13) पुत्र हीरा सिंह व उसका साथी गोकुल (14) पुत्र दरबान सिंह नहाने के लिए कोसी नदी में उतरे थे. नदी का बहाव तेज होने से दोनों डूबने लगे, इसे देखकर बच्चों में चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और एसडीआरएफ को दी. मौके पर पहुंची टीम के गोताखोरों ने रेस्क्यू अभियान चलाया.

कोसी नदी में नहाने गए दो दोस्तों की मौत


एसडीआरएफ के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र गिरी ने बताया कि पानी का जलस्तर ज्यादा और बहाव तेज होने के कारण एसडीआरएफ को रेस्क्यू करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 12 घंटे बाद शवों का रेस्क्यू किया गया और पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया गया है. बच्चों की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details