उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिला पंचायत की इस सीट पर दो सगे भाई आमने-सामने, टिकट नहीं मिलने पर छोटे ने की बगावत

नैनीताल की जग्गी बंगर जिला पंचायत सीट पर दो सगे भाई आमने-सामने आ गये हैं. दरअसल, बीजेपी ने बड़े भाई को टिकट दे दिया तो छोटे भाई ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया है. दोनों भाई बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं.

By

Published : Sep 24, 2019, 10:13 AM IST

नैनीताल

हल्द्वानी:पंचायत चुनाव 2019 में इस बार कई सीटों पर रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. नैनीताल जिला पंचायत के जग्गी बंगर सीट पर दो सगे भाई आमने-सामने हैं. दोनों भाई बीजेपी के नेता हैं. जब बीजेपी ने बड़े भाई को टिकट दिया तो छोटे भाई ने पार्टी से बगावत कर दी. छोटे भाई ने बड़े भाई के खिलाफ निर्दलीय ताल ठोंकी है. जिसके बाद जग्गी बंगर सीट पर मुकाबला काफी रोचक हो गया है.

दरअसल, नैनीताल जिले के जग्गी बंगर पंचायत सीट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और यूसीडीएस के पूर्व चेयरमैन डॉ. मोहन बिष्ट और उनके बड़े भाई इंद्र सिंह बिष्ट ने जिला पंचायत सदस्य के लिए बीजेपी से टिकट के लिए दावेदारी की थी. लेकिन पार्टी ने इंद्र सिंह बिष्ट पर भरोसा जताया. यह बात मोहन बिष्ट को रास नहीं आई और बड़े भाई के खिलाफ निर्दलीय मैदान में कूद पड़े हैं. मोहन बिष्ट ने दल बल के साथ नामांकन भी कर लिया है.

जग्गी बंगर जिला पंचायत सीट दो भाई आमने-सामने

पढ़ें- ऑल वेदर रोड निर्माण कार्य बना मुसीबत, रेफर मरीजों की सांसत में जान

एसीडीएफ के पूर्व चेयरमैन डॉ. मोहन बिष्ट और पूर्व ग्राम प्रधान इंद्र बिष्ट दोनों ही बीजेपी के नेता हैं. बताया जा रहा है कि इंदर सिंह बिष्ट की स्थानीय विधायक नवीन दुमका से काफी नजदीकियां थी, जिसके चलते वे पार्टी से टिकट लाने में सफल हुए. जग्गी बंगर सीट पर जीत जिसकी भी हो लेकिन परिवार के लोग और मतदाता असमंजस में हैं कि आखिर समर्थन किसको दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details