उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में सम्मोहन कर ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, बरेली से है कनेक्शन

हल्द्वानी में महिलाओं को सम्मोहन कर ठगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ठग बरेली के रहने वाले हैं. दो आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है.

By

Published : Sep 25, 2021, 4:26 PM IST

Updated : Sep 25, 2021, 5:11 PM IST

two-accused-arrested-for-cheating-by-hypnotizing-in-haldwani
हल्द्वानी में सम्मोहन कर ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी: कोतवाली पुलिस ने महिलाओं को सम्मोहन और झांसा देकर जेवरात ठगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से ठगी के दौरान प्रयोग की गई एक कार भी बरामद हुई है. पकड़े गए दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से महिलाओं से ठगे गए जेवरात भी बरामद किये हैं. यही नहीं ठगी में शामिल दो अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

मामला 3 सितंबर का है. मोटाहल्दू निवासी भगवती पांडे और कमला कबड़वाल कोतवाली से कुछ दूरी पर सड़क पर खड़े होकर सुयालबाड़ी जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही थीं. इस दौरान कार सवार दो युवक अपनी गाड़ी को बैंक की गाड़ी बताते हुए उनको छोड़ने की बात कहने लगे. जिसके बाद भगवती पांडे और कमला को उन्होंने कार में बैठा लिया. इस दौरान ठगों ने दोनों महिलाओं से कहा कि अपने जेवरात को निकाल कर लिफाफे में डाल दें, क्योंकि आगे पुलिस चेकिंग हो रही है.

हल्द्वानी में सम्मोहन कर ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें-UPSC रिजल्ट 2020: सदफ चौधरी और देवांश पांडे में बढ़ाया प्रदेश का मान, यूपीएससी में हुआ चयन

इस दौरान दोनों महिलाओं ने आरोपियों के झांसे में आकर लिफाफे में जेवरात रख लिये. मौका पाकर ठगों ने लिफाफा बदलकर महिलाओं के जेवरात उड़ा लिये. कंकड़ पत्थर के पास उन्होंने एक लिफाफा महिलाओं को सौंपा. जब महिलाओं ने घर जाकर लिफाफा खोला तो वो खाली निकला. जिसके बाद उनके होश उड़ गए.

पढ़ें-विधानसभा चुनाव में जनता पर वादों की बौछार, क्या मेनिफेस्टो में शामिल होगी राय?

महिलाओं ने पूरे मामले में हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के आधार पर बरेली थाना किला निवासी मोहम्मद इसान और नासिर उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से ठगे गये दो मंगलसूत्र ,लिफाफा और घटना में प्रयोग की गई एक कार बरामद की है.

पढ़ें-16-17 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, ये रहा कार्यक्रम

एसपी सिटी जगदीश चंद्र ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी पूर्व में भी ठगी के मामले में हरिद्वार में जेल जा चुके हैं. फरार दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Last Updated : Sep 25, 2021, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details