उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 17, 2020, 3:05 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 3:41 PM IST

ETV Bharat / state

रामनगरः मोहान क्षेत्र में मेडिकल जांच में हो रही देरी, प्रवासियों के वाहनों से लग रहा जाम

मोहन क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहर से आ रहे प्रवासियों की मेडिकल जांच कर रही है. लेकिन, मेडिकल जांच टीम करने वाले कर्मियों की संख्या कम होने से पूरी व्यवस्था लड़खड़ा गई है.

ramnagar news
जाम

रामनगरःलॉकडाउन के चलते दूसरे प्रांतों में फंसे प्रवासी लोगों का वापसी का सिलसिला लगातार जारी है. रामनगर के मोहान क्षेत्र में पहाड़ की ओर जाने वाले लोगों का मेडिकल जांच की जा रही है, लेकिन कर्मियों की संख्या कम होने से जांच में देरी हो रही है. ऐसे में मोहान क्षेत्र में गाड़ियों लंबी कतारें लग रही है. लोगों को घंटो इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं, मोहान क्षेत्रवासियों का कहना है कि प्रवासी लोग गंदगी कर रहे हैं. जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है.

बता दें कि मोहान क्षेत्र से ही पहाड़ वासियों का कुमाऊं और गढ़वाल के लिए आवागमन होता है. यहां पर अल्मोड़ा और नैनीताल प्रशासन मुस्तैदी से डटा हुआ है. मोहन क्षेत्र में बाहर से आ रहे प्रवासियों की अल्मोड़ा की स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही है. लेकिन, मेडिकल जांच टीम करने वाले कर्मियों की संख्या कम होने के चलते पूरी व्यस्थता लड़खड़ा गई है. जिसके चलते मोहान क्षेत्र के आस-पास प्रवासियों के वाहनों का 3 से 4 किलोमीटर का लंबा जाम लग रहा है.

raw

ये भी पढ़ेंःमुंबई में फंसे उत्तराखंड के कई युवा, राज्य सरकार से लगाई मदद की गुहार

प्रवासियों को अपनी बारी का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. लंबा जाम पुलिस कर्मचारियों के भी पसीने छुड़ा रहा है. जबकि, संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है. हालांकि, पुलिस कर्मी पूरी व्यवस्था संभाले हुए हैं. उधर, मोहान के क्षेत्रवासी प्रवासियों को लेकर डरे हुए हैं. जिससे कोरोना का संक्रमण ना फैले.

Last Updated : Jun 17, 2020, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details