उत्तराखंड

uttarakhand

पर्यटकों से गुलजार होने लगी सरोवरी नगरी, पर्यटन स्थल बंद होने से दिखे मायूस

By

Published : Jun 13, 2021, 9:45 PM IST

Updated : Jun 18, 2021, 1:42 PM IST

कोरोना संक्रमण में आई गिरावट को देखते हुए प्रदेश में कई राज्यों से पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है. नैनीताल शहर में आज कई राज्यों से पर्यटक मौसम का लुफ्त उठाने पहुंचे.

सरोवरी नगरी में दिखने लगे पर्यटक
सरोवरी नगरी में दिखने लगे पर्यटक

नैनीताल:कोरोना की दूसर लहर और कोरोना कर्फ्यू ने प्रदेश के पर्यटन व्यवसायियों की कमर तोड़ कर रख दी है, लेकिन एक बार फिर से कम होते कोविड संक्रमण के आंकड़ों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है. जिसका नतीजा है कि एक बार फिर से सरोवर नगरी पर्यटकों से गुलजार हो गई है.

कोरोना संक्रमण के चलते बंद हुआ नैनीताल का पर्यटन कारोबार अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है. आज नैनीताल के अधिकांश पर्यटक स्थलों पर पर्यटक घूमते नजर आए. दिल्ली, मुंबई, राजस्थान समेत अन्य महानगरों से पर्यटक नैनीताल पहुंचे हैं.

गुलजार होने लगी सरोवरी नगरी

पर्यटकों का कहना है कि उन्हें नैनीताल आकार बेहद सुकून महसूस हो रहा है. क्योंकि इन दिनों मैदानी क्षेत्रों में झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है और तापमान 40 डिग्री के पार है. वहीं, लॉकडाउन के चलते वह काफी समय से घरों में बंद थे और जैसे ही उनके राज्यों में लॉकडाउन में ढील मिली, वो अपने परिवार के साथ घूमने नैनीताल समेत आसपास के क्षेत्रों में पहुंच गए.

ये भी पढ़ें:रविवार को मिले 263 नए संक्रमित, 629 ने जीती जंग, 7 मरीजों की मौत

पर्यटकों का कहना है कि नैनीताल समेत आसपास के सभी पर्यटक स्थल संक्रमण की मार के चलते बंद है. जिस वजह से उन्हें बेहद मायूसी हाथ लगी, लेकिन उन्हें सुकून है कि नैनीताल का मौसम बेहद खुशनुमा बना हुआ है और यहां का वातावरण स्वच्छ है, जिसका वह भरपूर लुफ्त उठा रहे हैं. पर्यटकों ने कहा कि वह नैनी झील में नौकायन करना चाहते थे, लेकिन नैनीताल के सभी पर्यटक स्थलों के साथ-साथ नैनी झील में नौकायन भी बंद है. जिस वजह से उनको मायूसी हाथ लगी है.

Last Updated : Jun 18, 2021, 1:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details