उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारी बारिश में भी सरोवर नगरी का रुख कर रहे सैलानी, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया था. इसके बाद नैनीताल में मूसलाधार बारिश जारी है. जिससे हाई अर्लट जारी कर दिया गया है. इसी बीच रविवार को सरोवर नगरी में सैलानियों ने मौसम का लुफ्त उठाया.

By

Published : Aug 18, 2019, 6:42 PM IST

नैनीताल की सरोवर नगरी में सैलानियों की बढ़ी भीड़.

नैनीताल:जनपद में बारिश का कहर लगातार जारी है. इस बीच रविवार को नैनीताल में सरोवर नगरी पहुंचने वाले सैलानियों की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है. शनिवार सुबह से ही नैनीताल आने वाले पर्यटकों का सिलसिला शुरू हो गया था.

इस दौरान हलके कोहरे के बीच नगर में अचानक भीड़ बढ़ी और वहीं सड़क पर विजिबिलिटी जीरो दिखी. वाहनों के बढ़ने से कई बार जाम की स्थिति भी बनी रही. इससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा. हालांकि नैनीताल में बारिश के चलते कुछ दिन पहले पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की कमी से सन्नाटा पसरा था. साथ ही भारी बारिश की वजह से पर्यटन कारोबार भी कमी आ रही थी.

नैनीताल की सरोवर नगरी में सैलानियों की बढ़ी भीड़.

यह भी पढ़ें:कॉलेज बिल्डिंग की दीवार में दौड़ रहा करंट, किसी भी वक्त हो सकता है बड़ा हादसा

इसी बीच पर्यटक सैलानी मालरोड की सैर करते हुए नजर आए. रविवार को नगर में पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीदें बनी हुई है. हालांकि, ट्रैफिक पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद यातायात को सुचारू रूप से संचालित किया. वहीं प्रशासन ने पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए नैनी झील में बोटिंग पर पूरी तरह से रोक लगाई.

रविवार को तेज बारिश के बाद दिनभर हल्की बूंदाबादी के दौरान सैलानियों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं, नैनीताल के सुहाने मौसम को देख पर्यटकों की भीड़ बढ़ने पर आस-पास के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार रहे.

यह भी पढ़ें:भारी बारिश के चलते बढ़ा यमुना नदी का जलस्तर, बैराज से छोड़ा गया करीब डेढ़ लाख क्यूसेक पानी

साथ ही पर्यटकों का कहना है कि वह नैनीताल आने से पहले वह कश्मीर, शिमला, हिमाचल, कुल्लू-मनाली, व अन्य पर्यटक स्थल भी गए लेकिन उन्हें सबसे नैनीताल ही भाया. पर्यटकों को नैनीताल का मौसम और यहां की वादियां बेहद शांत लगीं. पर्यटकों का कहना है कि नैनीताल का मौसम बेहद सुहावना है और यहां आकर उन्होंने बारिश और इस सुहाने मौसम का जमकर लुफ्त उठाया. वहीं, कोहरे ने भी नैनीताल को पूरी तरह से अपने आगोश में ले लिया है. जिसकी वजह से और दिन में ही लोगों को गाड़ियों की लाइट जलाकर चलना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details