उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में वोटिंग के दिन नहीं खुली दुकानें, दिनभर भूखे प्यासे भटकते रहे पर्यटक

By

Published : Feb 14, 2022, 10:07 PM IST

नैनीताल में वैलेंटाइन मनाने और घूमने पहुंचे पर्यटकों को फजीहत का सामना करना पड़ा. दरअसल, चुनाव के चलते दुकानें बंद रही. ऐसे में पर्यटक दिनभर भूखे प्यासे इधर-उधर भटकते रहे.

tourist faced problems
दिनभर भूखे प्यासे भटकते रहे पर्यटक

नैनीतालःउत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान संपन्न हो गया है. इसके साथ ही प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है, लेकिन वोटिंग के दिन नैनीताल पहुंचे पर्यटकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बाजार बंद होने से पर्यटक दिनभर भूखे प्यासे इधर-उधर भटकते रहे, जो दुकानदार दुकान खोल कर सामान बेच रहे थे, उन्हें भी पुलिस ने बंद करा दिया. जबकि, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने दुकान खोलने के आदेश दिए थे.

बता दें कि नैनीताल में डीआईजी नीलेश आनंद भरणे की ओर से मतदान के दिन बाजार खुले रखने के आदेश जारी किए थे. इसके बावजूद भी सुबह से शाम तक नैनीताल के सभी बाजार बंद रहे. जिस वजह से नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पर्यटक दिन भर भूखे प्यासे इधर-उधर भटकते रहे.

दिनभर भूखे प्यासे भटकते रहे पर्यटक.

ये भी पढ़ेंःगले में BJP का पटका डाल CM धामी ने डाला वोट, कांग्रेस ने बताया आचार संहिता का उल्लंघन

जो दुकानदार दुकान खोल कर सामान बेच रहे थे. उन्हें पुलिस ने बंद करा दिया. सभी दुकानदारों को पुलिस ने चेतावनी दी कि अगर किसी ने चुनाव के दिन नियम विरुद्ध तरीके से दुकान खोली तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिससे नैनीताल के व्यवसायियों में नाराजगी भी देखने को मिली.

पर्यटन कारोबारियों का कहना था पिछले दिन आईजी की ओर से सभी व्यवसायियों को दुकान खोलने के निर्देश दिए थे, जिस वजह से उन्होंने दुकानें खोली, लेकिन अचानक पुलिस ने दुकानें जबरन बंद कराई. बता दें कि वैलेंटाइन के चलते नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ रही और पर्यटक घूमने के लिए नैनीताल समेत आसपास के पर्यटक स्थलों में पहुंचे. पर्यटकों को बंदी की वजह से खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंःमदन कौशिक और सतपाल ब्रह्मचारी आए आमने-सामने, एक्शन में दिखी पुलिस

नैनीताल जिले में ईवीएम में कैद प्रत्याशियों का भाग्यःनैनीताल विधानसभा के 164 मतदान केंद्रों में चुनावी प्रक्रिया संपन्न हो गई है. यहां कुल 56% वोटिंग दर्ज किया गया. नैनीताल के संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने बताया कि पूरे विधानसभा में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. ईवीएम मशीन को सील करने की कार्रवाई की जा रही है. जिसके बाद सभी ईवीएम मशीनों को हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज स्ट्रांग रूम में रख दिया जाएगा. जहां 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details