उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बारिश के बाद सुहाना हुआ नैनीताल का मौसम, जमकर लुत्फ उठा रहे पर्यटक

नैनीताल में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. साथ ही तापमान में आई गिरावट के बाद ठंड बढ़ गई है. नैनीताल पहुंचे पर्यटकों ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया. वहीं, बारिश के बाद स्थानीय लोगों के जन-जीवन पर भी असर पड़ रहा है.

By

Published : Jul 6, 2019, 7:18 AM IST

बारिश से सुहाना हुआ मौसम.

नैनीताल:मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के बाद सरोवर नगरी नैनीताल में जमकर बारिश हुई. स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों ने भी बारिश का जमकर लुत्फ उठाया. वहीं, बारिश होने के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और एक बार फिर ठंड लौट आई है.

नैनीताल, भीमताल समेत आसपास के पर्यटक स्थलों में बारिश से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे. सरोवर नगरी पहुंचे पर्यटक नैनी झील में बोटिंग का भी आनंद उठा रहे हैं. वहीं, बारिश की वजह से स्कूली बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

बारिश से सुहाना हुआ मौसम.

पढ़ें: मोदी बजटः अब मकान मालिकों की नहीं चलेगी मनमर्जी, किराए पर रहने वालों के आए 'अच्छे दिन'

पर्यटकों का कहना है कि मैदानी क्षेत्रों में झुलसा देने वाली गर्मी है. नैनीताल पहुंचने के बाद यहां का सुहाना मौसम अलग ही सुखद अहसास कराता है. मानसून की बारिश में पहाड़ों की खूबसूरती का नजारा भी मन को सुकून देने का काम कर रहा है.

वहीं, एक तरफ जहां पर्यटक बारिश का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. तो दूसरी तरफ इससे जनजीवन पर भी असर पड़ रहा है. बारिश के बाद नैनी झील के जलस्तर में तीन इंच की बढ़ोतरी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details