उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना का कहर: बुरी तरह से चौपट हुआ पर्यटन कारोबार, होटल संचालकों को करोड़ों का नुकसान

By

Published : Apr 10, 2020, 10:07 PM IST

नैनीताल में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है. पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों का व्यापार बुरी तरह से चौपट हो गया है. होटल कारोबारियों को अब आगे की चिंता सताने लगी है.

nainital corana virus
कोरोना की वजह से प्रभावित हुआ पर्यटन कारोबार

नैनीताल:देशभर में तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन किया गया है, जिसके चलते देश को अरबों का नुकसान हुआ है, जिसका आंकलन किया जा रहा है. तो वहीं, पर्यटन नगरी नैनीताल का पर्यटन कारोबार बुरी तरह से चौपट हुआ है. उधर अन्य व्यवसाय भी पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं, जिससे अब व्यवसाय से जुड़े लोगों को आगे की चिंता सताने लगी है.

कोरोना की वजह से प्रभावित हुआ पर्यटन कारोबार

ये भी पढ़ें: THDC ने सरकार की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, 10 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में किये जमा

होटल कारोबारियों की मानें तो शहर में मार्च से लेकर जून तक के सीजन में करीब 50 करोड़ का कारोबार हो जाता था. लेकिन इस बार होटल का कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि होटल मालिकों के पास कर्मचारियों को वेतन देने के भी पैसे नहीं हैं. साथ ही पैसे के अभाव के कारण बिजली बिल भी अदा नहीं कर पा रहे हैं. सबसे ज्यादा दिक्कत तो उन लोगों को है, जिन्होंने होटलों को लीज पर लिया था.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में भी सक्रिय हैं नशे के सौदागर, एक शराब तस्कर गिरफ्तार

वहीं, नैनीताल के प्रसिद्ध होटल मनु महारानी के जीएम नरेश गुप्ता बताते हैं कि इन 3 महीनों में वो होटल से 6 करोड़ का कारोबार करते थे. तो वहीं, होटल शेरवानी के मैनेजर दिनेश पालीवाल बताते हैं, कि उनको इस बार करीब 5.50 करोड़ का नुकसान हुआ है. होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश लाल शाह बताते हैं, कि जून माह तक सभी होटल कारोबारियों को लगभग 50 करोड़ से अधिक का नुकसान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details