उत्तराखंड

uttarakhand

गश्त के दौरान बाघ का शव मिलने से मचा हड़कंप, आपसी संघर्ष बताई जा रही मौत की वजह

By

Published : Sep 22, 2019, 1:47 PM IST

Updated : Sep 22, 2019, 2:36 PM IST

कॉर्बेट पार्क में बाघ का शव मिलने से वनकर्मियों में हड़कंप मच गया. वन कर्मियों ने मामले की सूचना आलाधिकारियों को दी. वहीं, पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट के बाद ही बाघ के मौत का कारण पता लग पाएगा.

गश्त के दौरान बाघ का शव मिलने से हड़कंप.

रामनगर: कॉर्बेट नेशनल पार्क की ढेला रेंज में शनिवार की शाम को वनकर्मियों को गश्त के दौरान बाघ का शव मिला, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. वनकर्मियों ने इसकी सूचना विभाग के आलाधिकारियों को दी. वहीं, विभाग द्वारा आपसी संघर्ष में बाघ की मौत के होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

गश्त के दौरान बाघ का शव मिलने से हड़कंप.

गौरतलब है कि रामनगर के कॉर्बेट नेशनल पार्क के अंतर्गत ढेला रेंज के ढेला हिल ब्लॉक में वन कर्मियों को शनिवार की शाम को गश्त के दौरान एक बाघ का शव पड़ा मिला. शव की सूचना वन कर्मियों ने तुरंत कॉर्बेट प्रशासन के आलाधिकारियों को दी. मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया. मौका मुआयना और विभागीय कागजी कार्रवाई करने में समय अधिक हो जाने के कारण शनिवार को बाघ का पोस्टमार्टम नहीं हो सका, जिस कारण कॉर्बेट प्रशासन ने बाघ के पोस्टमार्टम की कार्रवाई एनटीसीए की गाइड लाइन के अनुसार की जा रही है.

ये भी पढ़ें:शर्मसार उत्तराखंडः बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं ने ली महिला की जान, कौन देगा जुड़वा नवजात को मां का प्यार?

कॉर्बेट प्रशासन के अनुसार, प्रथम दृष्टया बाघ की मौत आपसी संघर्ष से होना प्रतीत हो रही है. बाघ के शरीर पर चोट के निशान हैं, जिससे प्रतीत होता है कि दूसरे बाघ ने इसे घायल किया है, जिस कारण इसकी मौत हुई है. बाघ के सभी अंग सुरक्षित हैं. वहीं, बाघ की मौत के सही कारणों को जानने के लिए विभाग को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

Last Updated : Sep 22, 2019, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details