उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर: जंगल में घास लेने गई दो महिलाओं पर बाघ ने बोला हमला

By

Published : Oct 14, 2020, 3:53 PM IST

जंगल में घास लेने गई भारती देवी(52) और आशा देवी(55) देवी पर अचानक बाघ ने हमला बोल दिया. जिसमें वे दोनों बुरी तरह घायल हो गई हैं.

Tiger attacked two women who went to the forest in Bijrani zone to take grass
जंगल में घास लेने गई दो महिलाओं पर बाघ ने बोला हमला

रामनगर:कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी जोन में जंगल में घास काटने गई दो महिलाओं पर मादा बाघ ने हमला बोल दिया. जिसमें दोनों महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. घायल महिलाओं को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर ग्राम चोरपानी की रहने वाली भारती देवी (52) और आशा देवी(55) देवी जंगल में अपने पालतू पशुओं के लिए घास काटने गई थी. इसी बीच बिजरानी रेंज के चोरपानी के पास घात लगाए बैठे बाघ ने दोनों महिलाओं पर अचानक हमला बोल दिया. महिलाओं ने शोर मचाने पर मादा बाघिन उन्हें लहूलुहान कर जंगल की ओर भाग गई.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल महिलाओं को उपचार के लिए रामनगर संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया. जहां उनका उपचार चल रहा है रहा है. वहीं, मामले में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के पार्क वॉर्डन आरके तिवारी ने बताया कि इस इलाके में मादा बाघिन अपने बच्चों के साथ घूम रही है.

पहले भी वन कर्मियों इस तरह के हमले हो चुके हैं. उन्होंने कहा बच्चों के साथ घूमने के दौरान बाघिन आक्रामक हो जाती है. आरके तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में वन कर्मियों की गश्त बढ़ा दी गई है. उन्होंने ग्रामीणों से अकेले जंगल में न जाने की अपील की है. साथ ही उन्होंने घायल महिलाओं को मुआवजा देने की भी बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details