उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 1, 2020, 8:48 PM IST

ETV Bharat / state

नैनीताल जेल में भूख हड़ताल पर बैठे कैदी की तबीयत बिगड़ी, जेलर पर मारपीट का आरोप

बीती 9 फरवरी से नैनी जेल में भूख हड़ताल पर बैठे कैदी कैलाश खुल्बे की तबीयत खराब हो गई. कैदी ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

prisoner
कैदी

नैनीताल: नैनी जेल में अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे कैदी की आचानक तबीयत खराब हो गई. जिसे नैनीताल बीडी पांडे अस्पताल में लाया गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है. जेल में बंद कैदी को रामनगर की निचली अदालत ने सजा सुनाई थी. जिसके खिलाफ कैदी जेल में ही भूख हड़ताल पर बैठ गया. कैदी कैलाश खुल्बे ने जेल प्रशासन पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. उसने कहा कि जब तक उसके साथ न्याय नहीं किया जाएगा तब तक वो भूख हड़ताल पर बैठा रहेगा.

भूख हड़ताल पर बैठे कैदी की तबीयत बिगड़ी.

बीती 9 फरवरी से नैनी जेल में भूख हड़ताल पर बैठे कैदी कैलाश खुल्बे की तबीयत खराब हो गई. कैदी ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जेलर उसके साथ मारपीट करता है, साथ ही गाली गलौज करता है और जान से मारने की धमकी भी दे रहा है. कैदी ने नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखते हुए मामले की जानकारी दी है. कैदी ने पत्र में बताया कि उसे कोर्ट में गैरहाजिर दिखाकर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें:आंध्र प्रदेश सरकार ने रोका कर्मचारियों व जन प्रतिनिधियों का वेतन

बता दें कि रामनगर निवासी कैलाश खुल्बे को निचली अदालत ने तीन महीने की सजा सुनाई थी. कैलाश खुल्बे ने नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत मानवाधिकार को पत्र लिखा है कि जब तक उसके साथ न्याय नहीं होगा वो भूख हड़ताल पर बैठा रहेगा. साथ ही पत्र में उसने जल्द से जल्द रिहा करने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details