उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: रामनगर में लाखों रुपए की मिठाई और मावा खराब, दूध विक्रेताओं का भी यही हाल

लॉकडाउन की वजह से व्यापारियों का काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है. खासकर दूध और मिठाई की सप्लाई करने वालों को इस दौरान भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 13, 2020, 2:51 PM IST

Updated : Apr 14, 2020, 9:57 AM IST

रामनगर
रामनगर

रामनगर:लॉकडाउन के चलते प्रदेश में मिठाई की दुकानें बंद हैं. इससे न सिर्फ दुकान में बनी पड़ी मिठाई खराब हो रही है, बल्कि दूध की सफ्लाई भी न ज्यादा मात्रा में नहीं हो पा रही है. एक आंकड़े के मुताबिक, अकेले रामनगर शहर में मिठाई की दुकान बंद होने से करीब 60 लाख रुपए से ज्यादा नुकसान हुआ है.

रामनगर में लाखों रुपए की मिठाई और मावा खराब.

डेरी संचालकों की मानें तो रामनगर में रोजाना करीब डेढ़ लाख लीटर दूध बर्बाद हो रहा है. जिस वजह से दूध का व्यापार करने वालों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. मिठाइयों की दुकान पर दूध की सप्लाई करने वाले नवाबउद्दीन ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से मिठाई की दुकान बंद है. जिसके चलते उन्हें रोज डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा का घाटा उठाना पड़ रहा है.

पढ़ें-प्री एक्टिव प्रोग्राम से हारेगा कोरोना, घर-घर जाकर हो रही जांच

ऐसे ही कुछ हाल मिठाई वालों की भी है. मिठाई विक्रेता भूपेंद्र सिंह मेहरा का कहना है कि दुकाने बंद है. जिसके चलते लगभग पूरे बाजार में 60 लाख से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. 21 दिनों के लॉकडाउन में अधिकाश मिठाइयां खराब हो चुकी है वहीं जो मिठाई सही थी वो जरुरतमंदों में वितरित करा दी गई थी.

Last Updated : Apr 14, 2020, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details