उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 11, 2020, 10:53 AM IST

Updated : Sep 16, 2020, 2:33 PM IST

ETV Bharat / state

सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज दो दिन के लिए बंद, 3 कर्मचारी हैं संक्रमित

राजकीय सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसे देखते हुए लैब को 2 दिन के लिए बंद किया गया है. ऐसे में यहां पर अब RT PCR टेस्टिंग नहीं हो पाएगी.

haldwani
वायरोलॉजी लैब के 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

हल्द्वानी:नैनीताल के हल्द्वानी स्थित राजकीय सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में बने वायरोलॉजी लैब के तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में लैब को बंद कर दिया गया है. इसके कारण 700 सैंपल कोरोना टेस्टिंग के लिए पेंडिंग पड़े हुए हैं. प्रशासन के अगले आदेश तक सैंपल नहीं भेजने के आदेश भी जारी किए गए हैं.

वायरोलॉजी लैब में 3 कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद से सैंपल की टेस्टिंग बंद कर सील कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि दो अन्य कर्मचारी भी बुखार से ग्रस्त हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब कोरोना कि जांच निजी जांच केंद्रों को भेजी जा रही हैं. सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य चंद्रप्रकाश भैसोड़ा का कहना है कि उम्मीद है कि सोमवार से सैंपलों की टेस्टिंग का काम दोबारा से शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश ने खोया आपा और पढ़ाया कार्यकर्ताओं को प्रोटोकॉल का पाठ

दरअसल हल्द्वानी के सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब के पास ही मात्र RT PCR टेस्ट की व्यवस्था है. ये लैब 3 कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण होने के बाद 2 दिन के लिए बंद की गई है. ऐसे में कोरोना संदिग्धों मरीजों की RT PCR नहीं हो पाएगी.

Last Updated : Sep 16, 2020, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details