उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 26, 2020, 7:18 PM IST

ETV Bharat / state

सुशीला तिवारी अस्पताल के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, मरीज हलकान

सुशीला तिवारी अस्पताल में डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. जिससे मरीजों को इलाज में दिक्कतें आ रही हैं.

sushila tiwari hospital
हड़ताल पर डॉक्टर्स

हल्द्वानीः राजकीय मेडिकल कॉलेज सुशीला तिवारी अस्पताल में एक बार फिर से पीजी (जेआर) यानी एमडी और एमएस कर रहे डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं. डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के चलते अस्पताल में आने वाले मरीजों के इलाज में दिक्कत हो रही है. सरकार को चेतावनी के बाद अब इन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है.

सीएम ने की थी पूरा वेतन देने की घोषणा

पीजी डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें सरकार द्वारा आधा वेतन दिया जा रहा है, जबकि पूर्व में पूरा वेतन दिया जाता था. इसके बाद वे कोर्ट में भी गए, लेकिन इसी साल 6 जनवरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी पीजी डॉक्टरों को पूर्ण वेतन दिए जाने की घोषणा की. पर 9 महीने बीत जाने के बाद भी डॉक्टरों को पूरा वेतन नहीं दिया जा रहा है. लिहाजा पिछले महीने भी सांकेतिक हड़ताल के बाद सरकार द्वारा एक महीने का समय दिया गया था, लेकिन सरकार द्वारा उनकी मांग नहीं मानी गई. लिहाजा सभी पीजी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.

पढ़ेंः CM के फीडबैक कार्यक्रम पर कांग्रेस का निशाना, प्रीतम बोले- बहुत देर कर दी

राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य चंद्र प्रकाश का कहना है कि डॉक्टरों से बात की जा रही है. साथ ही उन्हें बता दिया गया है कि सभी मांगों को शासन तक पहुंचा दिया गया है. जब तक शासन कोई निर्णय नहीं लेता, डॉक्टरों को काम पर लौट जाना चाहिए.

डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से सुशीला तिवारी अस्पताल में मरीजों के इलाज में अब दिक्कत आनी शुरू हो गई है. डॉक्टर पूर्ण कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर चले गए हैं. वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details