उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने किया 2022 में सरकार बनाने का दावा, कहा- हरीश रावत से डरी हुई है भाजपा

By

Published : Nov 24, 2021, 10:40 AM IST

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने दावा किया है कि आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है. वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी हरीश रावत से डरी हुई है.

State Vice President Jot Singh Bisht
कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट

हल्द्वानी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी जहां दोबारा से सत्ता पर काबिज होने की जद्दोजहद में जुटी है. वहीं कांग्रेस पांच साल बाद सत्ता में आने के लिए बेचने हो रही है. इस चुनाव में कांग्रेस की क्या रणनीति है, इसी को लेकर ईटीवी भारत ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट से खास बातचीत की.

प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने दावा किया है कि इस बार कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही हैं. उन्होंने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी हर मोर्च पर पूर्व सीएम हरीश रावत पर निशाना साध रही है. इससे साफ पता चलता है कि बीजेपी हरीश रावत से डरी हुई है.

कांग्रेस ने किया 2022 में सरकार बनाने का दावा.

पढ़ें-कैबिनेट: उत्तराखंड खेल नीति पर लगी मुहर, पीआरडी-भोजन माताओं का बढ़ाया गया वेतन

उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता है कि चुनाव सर्वे में हरीश रावत का चेहरा सबसे अव्वल मुख्यमंत्री के रूप में दिखाया जा रहा है. साथ ही हरीश रावत की गतिविधियों से भी बीजेपी डरी हुई है. जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि 2017 में जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद देते हुए डबल इंजन की सरकार बनाई, लेकिन बीजेपी सत्ता में आने के बाद अपने वादों को पूरा नहीं कर पाई. स्थाई राजधानी का मामला हो या फिर बढ़ती महंगाई का बीजेपी हर मोर्चे पर फेल हुई है. पलायन रोकने में बीजेपी नाकाम हुई है.

जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि बीजेपी के कई नेताओं पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लग चुके हैं, लेकिन उन्होंने कार्रवाई करने के वजाय अपने नेताओं को बचाने का काम किया है. कांग्रेस ने पूरी तरह से विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सरकार की ईट से ईट बजाई है. कांग्रेस ने सड़क से लेकर सदन तक सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है.

पढ़ें-GROUND रिपोर्टिंग पर निकले हरीश रावत, BJP को बताया खनन वाली सरकार

जोत सिंह बिष्ट ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस सरकार ने शराब माफियाओं को बढ़ावा दिया है. सरकार ने गली-गली में शराब की दुकानें खोलने का काम किया है. सरकार ने यूटिलिटी वैन के माध्यम से गली-गली शराब बेचकर युवाओं को रोजगार देने के बजाय उनको शराबी बनाया है.

जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि बीजेपी निर्दलीय विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कराकर उनके बल पर चुनाव जीतना चाह रही है, लेकिन ऐसा होगा नहीं. क्योंकि जनता बीजेपी का झूठ समझ चुकी है. जनता बीजेपी का चाल और चरित्र को देख चुकी है.

कांग्रेस और बीजेपी से सीएम फेस के सवाल पर जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि बीजेपी ने तीन मुख्यमंत्री बदलने का काम किया है. तीन चेहरे बदलने के बाद भी उनके पास मुख्यमंत्री का कोई चेहरा नहीं है. आखिर में बीजेपी पीएम मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ेगी. लेकिन जनता अब पीएम मोदी के नाम पर वोट नहीं देने वाली है.

पढ़ें-कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल, 5 चरणों में तय होगा टिकट फॉर्मूला

वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मुख्यमंत्री चेहरा भी है. पार्टी जल्द ही मुख्यमंत्री का चेहरा सामने लाएगी, रही बात पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की तो वो एक बड़े नेता हैं. मुख्यमंत्री के चेहरे का फैसला कांग्रेस हाईकमान को लेना है और कांग्रेस जल्द ही मुख्यमंत्री का चेहरा भी घोषित करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details