उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: 1400 प्रवासियों को लेकर अहमदाबाद से स्पेशल ट्रेन रविवार को पहुंचेगी लालकुआं

By

Published : May 15, 2020, 6:48 PM IST

Updated : May 15, 2020, 10:50 PM IST

24 डिब्बों की स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद से 1400 प्रवासियों को लेकर रविवार को कुमाऊं मंडल के लालकुआं रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. इस बीच आज डीएम सविन बंसल ने तैयारियों का जायजा लिया.

haldwani nainital migrant workers updates,हल्द्वानी लालकुआं मजदूरों की वापसी समाचार
प्रवासियों के घर वापसी की तैयारी.

हल्द्वानी: उत्तराखंड में प्रवासियों के आने का दौर जारी है. 24 डिब्बों की स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद से 1400 प्रवासियों को लेकर कुमाऊं मंडल के लालकुआं रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. शुक्रवार को जिलाधिकारी सविन बंसल ने लाल कुआं रेलवे स्टेशन पहुंच स्टेशन का निरीक्षण किया. साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने बताया कि ट्रेन अहमदाबाद से शनिवार को चलेगी और रविवार सुबह तक लाल कुआं पहुंचेगी.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. लालकुआं रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों को स्टेशन से बाहर निकलने के लिए तीन निकासी गेट बनाए गए हैं. इसके अलावा जो भी यात्री ट्रेन से उतरेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए उनको मेडिकल कैंप तक लाया जाएगा. उसके बाद यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. जो भी प्रवासी कोरोना संदिग्ध प्रतीत होगा, उसको तुरंत मेडिकल की टीम द्वारा अस्पताल को ले जाया जाएगा. ट्रेन से आने वाले यात्रियों को रोडवेज की बसों से घरों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-कोरोना:डिप्टी स्पीकर को सता रही पहाड़ की चिंता, प्रवासियों के क्वारंटाइन के लिए नहीं पर्याप्त व्यवस्था

यात्रियों के लिए परिवहन विभाग की 60 बसें लगाई गईं हैं. इसके अलावा पिथौरागढ़, चंपावत और उधम सिंह नगर के प्रवासियों को बस के माध्यम से रुद्रपुर भेजा जाएगा. जहां से यात्रियों को अलग-अलग बसों के माध्यम से घर पहुंचाने का काम किया जाएगा. इसके अलावा अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर जनपद के प्रवासियों को हल्द्वानीं भेजा जाएगा. जहां खाने पीने की व्यवस्था के साथ उनको उनके स्थानों तक छोड़ा जाएगा.

Last Updated : May 15, 2020, 10:50 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details