उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी: छूट मिलने के बाद भी बाजारों में सन्नाटा, दुकानदारों में मायूसी

हल्द्वानी में लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के बाद भी लोग बाजार नहीं पहुंच रहे हैं. जिसे लेकर स्थानीय दुकानदारों में खासा मायूसी है.

By

Published : May 8, 2020, 11:24 PM IST

haldwani
छूट मिलने के बाद भी बाजार में पसरा सन्नाटा

हल्द्वानी: जिले में लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन और प्रशासन के निर्देश के बाद रोस्टर के आधार पर 4 मई से बाजार तो खुलने शुरू हो गए हैं. लेकिन स्थानीय लोग बाजारों का रुख नहीं कर रहे हैं. इसको लेकर व्यापारी खासा परेशान हैं.

छूट मिलने के बाद भी बाजार में पसरा सन्नाटा

व्यापारियों का कहना है कि शासन के निर्देश के बाद सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक दुकानें खोली जा रही हैं. लेकिन खरीददार बाजारों का रुख नहीं कर रहे हैं. वहीं, व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया कि इस समय बाजार में केवल 5 से 10 प्रतिशत ग्राहक ही आ रहे हैंं.

ये भी पढ़ें: कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के WAR ROOM से देहरादून की 'निगहबानी', ऐसी हो रही LIVE मॉनिटरिंग

व्यापारियों का कहना है कि इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से शादियां कैंसिल हो चुकी. इन दिनों यहां लोगों की चहल-कदमी रहने से बाजार गुलजार हुआ करते थे. लेकिन, वर्तमान में कोरोना के प्रकोप के चलते बाजारों में वीरानी छाई है. व्यापारियों का कहना है कि उन्हें इस समय व्यापार में करीब 6 करोड़ का नुकसान हो रहा है.

ये भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना का MiG-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

वहीं, सर्राफा कारोबारियों का कहना है कि लोगों ने शादियों के लिए जो आर्डर दिए थे, वो कैंसिल हो चुके हैं. व्यापारियों ने बताया कि इन दिनों दुकानों में पैर रखने की भी जगह नहीं होती थी. लेकिन लॉकडाउन के चलते व्यापारियों के हालत खस्ता हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details