उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 29, 2019, 9:28 AM IST

Updated : Dec 29, 2019, 11:54 AM IST

ETV Bharat / state

पदोन्नति में आरक्षण बहाल करने की मांग को लेकर SC/ ST कर्मचारी मुखर, जताया विरोध

एससी-एसटी समाज के लोगों ने आरक्षण को लेकर सरकार के खिलाफ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. साथ ही एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा.

haldwani
हल्द्वानी में जुलूस प्रदर्शन

हल्द्वानी: एससी-एसटी इंप्लाइज फेडरेशन, शिक्षक संघ के लोगों ने एक बैनर तले केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जुलूस निकालकर प्रदर्शन निकाला. इस विरोध- प्रदर्शन में सैकड़ों लोग शामिल हुए. साथ ही लोगों ने प्रदर्शन कर एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि राज्य और केंद्र सरकार आरक्षण में प्रमोशन, रोस्टर पैनल से छेड़खानी और आरक्षण की सीटों को न भरकर आरक्षण के विरोध में काम कर रही है.

हल्द्वानी में जुलूस प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने बुद्ध पार्क में आमसभा कर नैनीताल रोड पर जुलूस निकाला. इसके साथ ही उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार आरक्षण विरोधी काम कर रही है. सरकार खाली पड़े एससी-एसटी के आरक्षण पदों को नहीं भर रही है. साथ ही आरक्षण में प्रमोशन भी नहीं दे रही है. ऐसे में एससी-एसटी के लोगों का हक मारा जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हो या बीजेपी सरकार, दोनों ने एससी-एसटी के लोगों के साथ धोखा किया है.

ये भी पढ़ें:प्रशासन की छापेमारी से व्यवसायी परेशान, SDM ऑफिस पर किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेताया कि अगर सरकार एससी-एसटी के हक को मारती है तो उसके खिलाफ लोग सड़कों पर आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Dec 29, 2019, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details