उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रामीणों से मिलने 5 किलोमीटर पैदल चले डीएम, कहा- जल्द बनेगी सड़क

By

Published : Sep 2, 2019, 11:42 PM IST

Updated : Sep 3, 2019, 7:07 AM IST

जिलाधिकारी सविन बंसल आज जिले के सुदूर गांव मलुआताल पहुंचे. जहां उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जल्द ज्योग्राफिकल सर्वे कराकर इस गांव में रोड़ का निर्माण कराया जाएगा.

ग्रामीणों से मिलने 5 किलोमीटर पैदल चले डीएम

हल्द्वानी:ईटीवी भारत की एक खबर प्रमुखता से दिखाने के बादनैनीताल जिले के जिलाधिकारी सविन बंसल पांच किमी पैदल यात्रा कर भीमताल ब्लॉक के दूरस्थ गांव मलुआ ताल पहुंचे. जहां स्थानीय लोगों ने ढोल नगाड़े के साथ जिलाधिकारी का स्वागत किया. इस दौरान डीएम ने ग्रामीणों को जल्द ही सड़क बनवाने का आश्वासन दिया.

ग्रामीणों से मिलने 5 किलोमीटर पैदल चले डीएम

बताया जा रहा है कि पहली बार कोई जिलाधिकारी मलुआताल गांव पहुंचा है. इस दौरान जिलाधिकारी ने वहां बहुउद्देश्यीय शिविर आयोजन किया, साथ ही लोगों की समस्याओं को भी सुना. साथ ही डीएम ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए दोबारा से वहां ज्योग्राफिकल सर्वे कराने के निर्देश दिए.

पढे़ं-आजादी के बाद से इस गांव में नहीं पहुंची सड़क, डोली में बैठाकर मरीजों को पहुंचाया जाता है अस्पताल

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीणों की मांग को ध्यान रखते हुए वहां सड़क का निर्माण करवाया जाएगा. इस गांव में करीब 60 परिवार हैं, जो कई दशकों से सड़क की मांग कर रहे हैं. लेकिन किसी भी सरकार ने सड़क को लेकर कभी भी कोई गंभीरता नहीं दिखाई.

बता दें कि 28 अगस्त को भीमताल विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ मलुआताल गांव में सड़क ना होने के चलते बुजुर्ग बीमार को चारपाई नुमा डोली के सहारे सड़क तक लाया गया था. जिसे ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद भीमताल विधायक रामसिंह कैड़ा ने भी ईटीवी भारत से इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री से बात करने की बात कही थी.

Last Updated : Sep 3, 2019, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details