उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सफाई कर्मचारियों के समर्थन में प्रदेशभर में घूमेगा रथ, 1 मई को सीएम आवास पर होगा प्रदर्शन

अपनी 4 सूत्रिय मांगों को लेकर देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने सरकार से इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है. तय कार्यक्रम के अनुसार उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ 1 मई को देहरादून में सीएम आवास का घेराव करेगा. इसके पहले वे प्रदेशभर में रथ यात्रा निकालेगे.

By

Published : Apr 10, 2021, 8:35 PM IST

Safai Karamchar Rath Yatra
Safai Karamchar Rath Yatra

हल्द्वानी:देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ अपनी 4 सूत्रिय मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में रथयात्रा निकालने जा रहा हैं, जिसका शुभारंभ 10 अप्रैल को हल्द्वानी के काठगोदाम से किया गया. रथ को संघ के प्रदेश अध्यक्ष राहत मसीह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 10 अप्रैल से शुरू हुई ये रथ यात्रा पूरे प्रदेश में घूमते हुए 1 मई को देहरादून पहुंचेंगी, जहां पूरे प्रदेश के सफाई कर्मचारी मुख्यमंत्री आवास के बाहर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे.

4 सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी संघ ने किया आंदोलन.

देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष राहत मसीह ने बताया कि स्थानीय निकाय सहित विभिन्न विभागों में भारी संख्या में सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं. पिछले कई सालों से सफाई कर्मचारी ठेका प्रथा के माध्यम से काम कर रहे हैं, लेकिन उनको आज तक स्थायी नौकरी पर नहीं रखा गया. उल्टा सफाई कर्मचारियों से दिन-रात काम कराकर उनका शोषण किया जा रहा है. सरकार इन कर्मचारियों को स्थाई भी नहीं कर रही है. इसके अलावा उन्हें कोई सुविधा भी नहीं मिल रही है.

पढ़ें- राज्य के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन, दून मेडिकल कॉलेज से वापस लौटे लोग

राहत मसीह ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की मांगों को लेकर दो बार आंदोलन किया जा चुका हैं, लेकिन प्रदेश सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही. ऐसे में अब सफाई कर्मचारी आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं. जिसके तहत पूरे प्रदेश में रथ यात्रा के माध्यम से सफाई कर्मचारियों को उनके अधिकार के लिए जागरूक किया जा रहा है और 1 मई को मुख्यमंत्री आवास के घेराव करने के लिए पूरे प्रदेश के सफाई कर्मचारी पहुंचेंगे और अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details