उत्तराखंड

uttarakhand

'जानलेवा' हाईवे पर जागी सरकार, दो साल बाद अब शुरू होगा निर्माण कार्य

By

Published : Mar 6, 2021, 12:14 PM IST

रुद्रपुर से काठगोदाम तक बनने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य अब जल्द ही शुरू होगा. इस हाईवे पर रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं.

highway
highway

हल्द्वानीः रुद्रपुर से काठगोदाम तक बनने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले 2 सालों से अधर में लटका हुआ है. जिसका नतीजा ये है कि रोजाना हाईवे पर सड़क हादसे हो रहे हैं. जिसमें कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ रही है. हाईवे के सिंगल रोड पर दोनों ओर से गाड़ियों के तेज रफ्तार के चलते लगातार भीषण सड़क हादसे हो रहे हैं.

'जानलेवा' हाईवे पर जागी सरकार

लालकुआं के पास एक सप्ताह पूर्व इस जानलेवा हाईवे पर ट्रक और कार की भिड़ंत में एक ही परिवार के 4 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में अब जिला प्रशासन के साथ-साथ सांसद भी हाईवे को निर्माण को लेकर गंभीर दिख रहे हैं. सबसे ज्यादा हाईवे की दुर्दशा लालकुआं से हल्द्वानी के बीच है, यहां रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं.

पढ़ेंः सदन में गूंजा अंडर-19 क्रिकेट टीम चयन में धांधली का मुद्दा, खेल मंत्री ने कही यह बात

मामले में सांसद अजय भट्ट का कहना है कि हाइवे के निर्माण में काफी देरी हो चुकी है. ऐसे में अब कंपनी को जल्द से जल्द हाईवे निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि हाईवे के निर्माण हो जाने से जहां सड़क हादसों पर लगाम लगेगी. वहीं दिल्ली से काठगोदाम आने जाने वाले लोगों को यात्रा के दौरान कम समय भी लगेगा. उन्होंने जिला प्रशासन और कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया है कि हाइवे के निर्माण में जो भी अड़चने आ रही हैं, उसे तुरंत ठीक कर हाईवे का काम शुरू किया जाए.

इस मामले में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल का कहना है कि हाईवे निर्माण में देरी के कारण को लेकर कार्यदायी संस्था से जवाब मांगा गया है. जल्द इसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details