उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

RSS प्रमुख भागवत का 4 दिवसीय उत्तराखंड दौरा, चुनाव से पहले पकड़ मजबूत करने में लगा संघ

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत हल्द्वानी दौरे पर आ रहे हैं. भागवत 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक कुमाऊं में रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

By

Published : Oct 6, 2021, 7:09 PM IST

Updated : Oct 6, 2021, 10:17 PM IST

Mohan Bhagwat
मोहन भागवत

हल्द्वानीःराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत चार दिवसीय दौरे पर हल्द्वानी आ रहे हैं. उनके दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा रही है. भागवत हल्द्वानी में संघ के कार्यकारिणी के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा संघ प्रचारक और परिवार मिलन कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

हल्द्वानी पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत प्रचार प्रमुख संजय ने बताया कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 8 अक्टूबर शाम को हल्द्वानी पहुंचेंगे. जहां वे 9 अक्टूबर को हल्द्वानी के एक निजी इंस्टीट्यूट में प्रदेश संघ के कार्यकारिणी की बैठक लेंगे. इसके अलावा 10 अक्टूबर को शहर के संघ परिवार मिलन कार्यक्रम में भाग लेंगे. जबकि, 11 अक्टूबर को प्रदेश के संघ प्रचारक के साथ बैठक कर आगामी 2025 में आरएसएस के 100 साल पूरे होने के कार्यक्रम पर चर्चा की जाएगी. जिसके बाद 11 अक्टूबर शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

उत्तराखंड दौरे पर आएंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत.

ये भी पढ़ेंःचुनाव से पहले मोहन भागवत का हल्द्वानी दौरा, पहली बार आ रहे हैं कुमाऊं

Z श्रेणी की रहेगी सुरक्षा, मीडिया पर भी रोकः सह प्रांत प्रचार प्रमुख संजय ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित है. इसके अलावा उनके सुरक्षा में जेड श्रेणी उपलब्ध रहेगी. साथ ही पूरे कार्यक्रम में मीडिया के प्रवेश पर भी रोक है. उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से कार्यक्रम में आगामी 2025 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक के 100 साल पूरे होने जा रहे हैं, इसे लेकर 2025 के सभी कार्यक्रम का खाका तैयार कर लिया गया है. बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश की संघ की गतिविधियों के साथ-साथ धर्म जागरण, परिवार प्रबोधन, ग्राम विकास, गौ सेवा और सामाजिक समरसता के ऊपर चर्चा की जाएगी.

उन्होंने बताया कि आगामी 10 अक्टूबर को शहर के संघ के लोगों और उनके परिवारों के साथ परिवार मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 8 अक्टूबर को मोहन भागवत दिल्ली से ट्रेन के माध्यम रुद्रपुर पहुंचेंगे. जहां से वे सड़क के रास्ते देर शाम हल्द्वानी पहुंचेंगे. आरएसएस प्रमुख के आगमन को लेकर संघ के कार्यकर्ता सभी तैयारियों में जुट गए हैं. हल्द्वानी के लामाचौड़ स्थित एक निजी इंस्टीट्यूट में उनका पूरा कार्यक्रम रहेगा.

Last Updated : Oct 6, 2021, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details