उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कालाढूंगी: बारिश में बहा धापला गांव का संपर्क मार्ग, ग्रामीण परेशान

कालाढूंगी में भारी बारिश से धापला गांव का सड़क संपर्क टूट गया है. ग्रामीणों को बारिश के दिनों दूसरे नगर जाने के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Aug 5, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 1:21 PM IST

kaladhungi
धापला गांव का सड़क संपर्क बहा

कालाढूंगी:नैनीताल के पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसके कारण कालाढूंगी के धापला गांव का संपर्क मार्ग बह गया है. जिसकी वजह से गांव का संपर्क पूरी तरह से कट गया है. कालाढूंगी से महज 7 किमी की दूरी पर स्थित धापला गांव का मुख्य मार्ग निहाल नदी से होकर गुजरता है. बारिश के दिनों में ग्रामीणों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. पिछले कई दशकों से धापला के लोग निहाल नदी में पुल निर्माण की मांग करते आए है, लेकिन सरकार की उदासीनता के चलते ग्रामीणों को एक अदद पुल नसीब नहीं हो पाया है. लिहाजा ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही करना पड़ रही है.

बारिश में बहा धापला गांव का संपर्क मार्ग.

मंगलवार देर रात को क्षेत्र में हुई भयंकर बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. निहाल नदी के उफान मारने के कारण धापला गांव का संपर्क मार्ग बह गया. जिस कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. ग्राम प्रधान दयानंद ने बताया कि मंगलवार सुबह धापला गांव के कई ग्रामीण कालाढूंगी और अन्य शहरों में खरीदारी करने गए थे. दिन में एकाएक पहाड़ों में हुई बारिश के चलते निहाल नदी उफान पर आ गई. जिस कारण दर्जनों ग्रामीण नदी के उस पार फंसे रह गए.

पढ़ें:चेतावनी के बावजूद भी जान जोखिम में डाल रहे लोग, प्रशासन कर रहा हादसे का इंतजार

वहीं, फंसे ग्रामीणों को अन्य ग्रामीणों द्वारा रेस्क्यू कर सकुशल गांव तक पहुंचाया गया. ग्राम प्रधान के अनुसार निहाल नदी में पुल नहीं होने के कारण धापला गांव के ग्रामीणों को अन्य शहरों तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना उठाना पड़ता है. नदी में पुल नहीं होने के कारण ग्रामीणों के साथ कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details