उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गौला नदी के टापू पर फंसे दो युवकों को SDRF ने किया रेस्क्यू

गौला नदी का जलस्तर बढ़ने से दो युवक टापू पर फंस गये थे. जिन्हें एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने सकुशल रेस्क्यू कर लिया है.

By

Published : Jun 18, 2021, 10:51 PM IST

Updated : Jun 19, 2021, 2:19 PM IST

rescue-operation-of-youths-trapped-on-the-island-between-gaula-river-continues
नदी का जलस्तर बढ़ने से गौला नदी के टापू पर फंसे दो युवक

हल्द्वानी: पहाड़ों पर बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. वहीं बीते दिन नदी का जलस्तर बढ़ने से लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के देवरामपुर खनन निकासी गेट के अंतर्गत नदी के टापू में दो युवक फंस गए थे. जिन्हें निकालने के लिए एसडीआरएफ और पुलिस की टीम जुटी रही. जिन्हें काफी देर के बाद रेस्क्यू कर लिया गया. साथ ही नदी का बहाव तेज होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में SDRF की टीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा

शुक्रवार देर शाम गौलापार क्षेत्र से दो युवक बिन्दुखत्ता की ओर को आ रहे थे, तभी काठगोदाम बैराज से अचानक पानी छोड़े जाने के कारण गौला नदी के दोनों ओर पानी का प्रवाह तेज हो गया था. जिसके चलते दोनों युवक नदी में बने टापू पर फंस गये थे. नदी के आसपास टहल रहे युवकों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

पढ़ें--Kumbh Fake Corona Test: गिरफ्तारी से बचने के लिए HC पहुंची मैक्स कॉरपोरेट सर्विस

जिसके बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद शाह और विधायक नवीन दुम्का मौके पर पहुंचे. साथ ही फायर ब्रिगेड गाड़ी भी घटनास्थल पर पहुंची. जिसके बाद कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने रस्सों के माध्यम से नदी में प्रवेश करने का प्रयास किया.

पढ़ें-हरिद्वार कुंभ: कोरोना टेस्टिंग में महाफर्जीवाड़ा, पंजाब के इस शख्स ने खोली जांच घोटाले की पोल

लेकिन तेज बहाव होने के चलते वे कामयाब नहीं हो पाए. जिसके बाद पानी बंद करवाने के लिए गौला बैराज को सूचना भिजवाई गई. जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने दोनों युवकों को सकुशल रेस्क्यू किया. फिलहाल टापू पर फंसे दोनों युवक सुरक्षित हैं.

Last Updated : Jun 19, 2021, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details