उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 5, 2023, 5:12 PM IST

ETV Bharat / state

Ramnagar G20 Meeting: रामनगर में G20 की तैयारियों का असर दिखना शुरू, कोसी बैराज से शुरुआत

रामनगर के कोसी बैराज क्षेत्र में रंग-रोगन के अलावा मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है. G20 बैठक में भाग लेने वाले सभी अतिथि कोसी बैराज क्षेत्र से गुजर कर ही कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना होंगे. जिसके कारण इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

G20 meeting in Ramnagar
रामनगर में G20 की तैयारियों का का असर दिखना शुरू

रामनगर में G20 की तैयारियों का असर दिखना शुरू.

रामनगर: G20 की बैठक रामनगर में होनी है. जिसकी तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही हैं. रामनगर में G20 की तैयारियों का असर दिखना शुरू हो गया है. रामनगर को चमकाने के लिए कोसी बैराज पुल से इसकी शुरुआत कर दी गई है. आने वाले दिनों में रामनगर में ट्रैफिक, स्वच्छता आदि को लेकर काम किया जाएगा.

रामनगर में 28 से 30 मार्च तक होने वाली जी-20 की बैठक को लेकर प्रदेश सरकार और अधिकारियों ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. उत्तराखंड में जी-20 की बैठक काफी अहम है. उत्तराखंड के लिए गौरव की बात भी है कि बैठक को सफल बनाने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू के अलावा कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत एवं जिलाधिकारी धीराज सिंह तैयारियों में जुटे हैं. अधिकारियों ने बैठक स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये हैं.

पढ़ें-International Tharu Conference: सीएम धामी ने अंतरराष्ट्रीय थारू सम्मेलन में लिया हिस्सा, खेली होली

इसी क्रम में रविवार को सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता संजय शुक्ला रामनगर पहुंचे. उन्होंने कोसी बैराज क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. जिसके बाद अब रामनगर में स्थित कोसी बैराज भी कई सालों बाद चमकेगा.

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता तरुण बंसल ने बताया मुख्य अभियंता द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में कोसी बैराज क्षेत्र के में रंग-रोगन के अलावा मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया गया है. उन्होंने बताया बैठक में भाग लेने वाले सभी अतिथि कोसी बैराज क्षेत्र से गुजर कर ही कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना होंगे. उन्होंने बताया कोसी बैराज क्षेत्र में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की जा रही हैं. जिससे इस बैठक में भाग लेने वाले अतिथि रामनगर से अच्छा संदेश जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details