उत्तराखंड

uttarakhand

रेरा एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के बीच हल्द्वानी और रामनगर में हुई जमीनों की रजिस्ट्री, प्राधिकरण के सचिव ने दिया ये बयान

By

Published : Aug 22, 2023, 2:34 PM IST

Registry started in Sub Registrar Office किसानों के विरोध के बीच हल्द्वानी और रामनगर के सब रजिस्ट्रार ऑफिस में अब जमीनों की रजिस्ट्री होनी शुरू हो गई है. बीते दिन रामनगर में 15 और हल्द्वानी में 8 रजिस्ट्रियां हुई हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी और रामनगर सब रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्ट्री शुरू

हल्द्वानी:एक तरफ रेरा और प्राधिकरण को लेकर विरोध हो रहा है. हाल ही में किसानों ने 400 ट्रैक्टर लेकर महारैली निकाली थी. किसानों का कहना था कि रीयल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवलपमेंट एक्ट के तहत उनकी जमीनों को बेचने का उनका अधिकार छीना जा रहा है. वहीं, हल्द्वानी और रामनगर के सब रजिस्ट्रार कार्यालय में एक बार फिर से रजिस्ट्री होनी शुरू हो गई है. जिसके तहत सब रजिस्ट्रार ऑफिस रामनगर में 15 और हल्द्वानी में 8 रजिस्ट्री हुई हैं. इसी बीच प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि रजिस्ट्री पर कभी भी प्रशासन द्वारा रोक नहीं लगाई गई थी.

किसानों और प्रॉपर्टी डीलरों के साथ हुई थी चर्चा:प्राधिकरण के सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि नगर निगम सभागार में प्राधिकरण, किसानों और प्रॉपर्टी डीलरों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा हुई थी. जिसके बाद कुछ जमीन से जुड़े व्यापारियों द्वारा पूरी जानकारी लेने के बाद रजिस्ट्री कराई गई है. उन्होंने बताया कि रेरा और प्राधिकरण के नियमों का उल्लंघन करके जो कॉलोनियां विकसित की जा रही हैं, वहां कार्रवाई की गई है. वहां पर रेरा के नियमों का परीक्षण किए जाने का प्राधिकरण द्वारा कार्य किया गया है.
ये भी पढ़ें:RERA Act Oppose: हल्द्वानी में रेरा एक्ट का भारी विरोध, 400 ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरे किसान, हाईवे किया जाम

आगामी 25 तारीख को एक बार फिर होगी बैठक:हल्द्वानी में गौलापार के प्रॉपर्टी डीलरों और किसानों ने जिस तरीके की अफवाहें फैलाई हैं, उसको लेकर सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि प्रशासन ने जमीनों की रजिस्ट्री में कोई भी रोक नहीं लगाई है. रेरा लागू होने पर प्रॉपर्टी डीलरों का विरोध हो रहा है, लेकिन उसका फायदा भी किसानों को मिलेगा. वहीं, जो कॉलोनियों के निवासियों होंगे, उनको काफी लाभ मिलेगा. आगामी 25 तारीख को प्रॉपर्टी डीलर और किसानों को एक बार फिर मीटिंग के लिए बुलाया जाएगा. बैठक में प्रशासन, प्रॉपर्टी डीलर और किसान मौजूद रहेंगे.
ये भी पढ़ें:रामनगर में एडीएम ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय पर मारा छापा, मिली कई अनियमिताएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details