उत्तराखंड

uttarakhand

नाइट कर्फ्यू को लेकर एक्शन मोड में पुलिस, बिना वजह घूम रहे लोगों के काटे गए चालान

By

Published : Apr 21, 2021, 9:49 PM IST

Updated : Apr 21, 2021, 10:42 PM IST

रामनगर पुलिस नई गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर शहर में सख्ती शुरू कर दी है. पुलिसकर्मी लोगों को नाइट कर्फ्यू का पालन करने के लिए जागरूक करते दिखे.

बेपरवाह लोगों का कटा चालान
बेपरवाह लोगों का कटा चालान

रामनगर:राज्य सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के अनुसार प्रदेश में आज से रात 7 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. जिसको देखते हुए रामनगर कोतवाली पुलिस भी एक्शन मोड में नजर आ रही है.

पुलिस ने नए गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर शहर में सख्ती शुरू कर दी है. कोतवाली एएसआई जयपाल सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों के साथ कोतवाली के बाहर बैरियर लगाकर गुजरने वाले लोगों को रोकते हुए नाइट कर्फ्यू पालन करने की बात कही. साथ ही अनावश्यक सड़कों पर घूम रहे लोगों को वापस घर भेज दिया.

नाइट कर्फ्यू को लेकर पुलिस एक्शन मोड में

नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक कामों से जाने वाले और बीमार लोगों को अस्पताल ले जाने की छूट दी जाएगी. वहीं, बिना मास्क के घूमने वाले और कार के अंदर बिना मास्क के बैठे करीब एक दर्जन लोगों का चालान कर जुर्माना वसूला गया.

ये भी पढ़ें:कोरोना ने बढ़ाई तीरथ सरकार की चिंता, मंत्री गणेश जोशी ने दिए लॉकडाउन के संकेत

इस दौरान मैदानी क्षेत्रों से पर्वतीय क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जबकि गाइडलाइन को लेकर जनता पूरी तरह बेपरवाह दिखी. वहीं, स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर पूरी तरह लापरवाह दिखाई दिए.

एक्शन मोड में पुलिस

सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन का पालन कराने वाले अधिकारी ही सड़कों से गायब रहे. जिससे यात्रियों को परेशानी उठाना पड़ा. प्राइवेट बसों में भी नियमों की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी. इतना ही नहीं शराब की दुकानों पर भी सामाजिक दूरी का उल्लंघन देखने को मिला.

यात्रियों का कहना है कि कोरोना से निजात मिलनी चाहिए, लेकिन सरकार को फरमान सुनाने से पहले यात्रियों की सुविधा का भी ध्यान रखना चाहिए. साथ ही लापरवाह अधिकारियों से भी सड़कों पर आकर सरकार की गाइडलाइन का पालन कराने की बात कही.

Last Updated : Apr 21, 2021, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details