उत्तराखंड

uttarakhand

नशे के खिलाफ रामनगर महाविद्यालय के छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली

By

Published : Mar 25, 2023, 2:01 PM IST

Updated : Mar 25, 2023, 2:59 PM IST

नशा आजकल लोगों की जीवनशैली का हिस्सा बन गया है. खासकर युवा पीढ़ी में इसका चलन भारी मात्रा में देखा जा रहा है. इससे होने वाले शारीरिक और मानसिक दुष्प्रभावों के बारे में जानते हुये भी लोग नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं. इसी के विरुद्ध आवाज उठाते हुये पीएनजीपीजी कॉलेज के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली.

छात्र-छात्राओं ने नशे के खिलाफ निकाली जागरूक रैली
छात्र-छात्राओं ने नशे के खिलाफ निकाली जागरूक रैली

नशे के खिलाफ रामनगर महाविद्यालय के छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली

रामनगर: पीएनजीपीजी महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने नशे के खिलाफ बुलंद आवाज उठाई. बता दें कि आज महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष नेहरा के नेतृत्व में छात्र छात्राओं ने महाविद्यालय से शहर में घूमते हुए नशे के खिलाफ जन जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष नेहरा ने कहा कि आज नशे का कारोबार तेजी के साथ फल फूल रहा है. आज हमारा युवा नशे की गिरफ्त में आ रहा है. नशे की गिरफ्त में आया युवा अन्य अपराध जैसे चोरी चकारी, मारपीट जैसे कृत्यों में फंसता जा रहा है.

दुष्प्रभावों की कोई चिंता नहीं:वर्तमान परिदृश्य में लोग नशीले पदार्थों से होने वाले नुकसानों से अवेयर होते हुये भी इनका सेवन करते हैं. नशे से होने वाले कई शारीरिक और मानसिक रोग व्यक्ति को मौत के मुंह में ढकेलते हैं. जिसका असर उनके परिवार पर भी पड़ता है. लेकिन इन सब बातों की चिंता किये बिना लोग नशे की गिरफ्त में चले जाते हैं. जिसके लिये जागरूकता की जरूरत है.
पढ़ें: रायवाला पुलिस ने पकड़ी लाखों की स्मैक, एक तस्कर गिरफ्तार

समाज के विकास में बाधा है नशा: वहीं आशीष मेहरा ने कहा कि नशे का कारोबार चिंगारी की तरह फैल रहा है. समाज के विकास में जो कमी आ रही है इसका कारण कही न कहीं नशा भी है. उन्होंने कहा कि इसकी गिरफ्त में आया युवा अपना मानसिक संतुलन खोता जा रहा है, और अपने आसपास मार पिटाई से भी पीछे नहीं हट रहा है. छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि आज हम सभी युवाओं ने नशा मुक्ति जागरूकता रैली निकाली है, जिसके माध्यम से हम लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं.

Last Updated : Mar 25, 2023, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details