उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल जिले में प्रत्याशी चयन को लेकर कश्मकश जारी, दावेदारों के लिए कराई वोटिंग

By

Published : Jan 11, 2022, 3:39 PM IST

Updated : Jan 11, 2022, 5:03 PM IST

नैनीताल जिले में बीजेपी से कई दावेदार सामने आ रहे हैं. लिहाजा, टिकट फाइनल करने के दौरान कोई विवाद न हो इसके लिए वोटिंग कराई जा रही है. साथ ही सभी दावेदारों के साथ पदाधिकारियों से रायशुमारी भी ली जा रही है.

candidates selection in BJP
नैनीताल जिले में बीजेपी में प्रत्याशी चयन

हल्द्वानी: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है. ऐसे में राजनीतिक दलों ने अपने दावेदारों की नब्ज को टटोलकर प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दिया है. जिसके तहत अब बीजेपी में प्रत्याशी चयन को लेकर रायशुमारी कर रही है. साथ ही प्रत्याशी चयन के लिए मतदान भी करवा रही है. जिससे टिकट वितरण के दौरान किसी तरह का कोई विवाद पैदा ना हो.

बीजेपी के हल्द्वानी कुमाऊं संभाग कार्यालय में नैनीताल जिले के सभी विधानसभा सीटों के लिए रायशुमारी के साथ-साथ मनपसंद दावेदारों के लिए वोटिंग कराई गई. सभी दावेदार अपने समर्थन में बीजेपी जिला पदाधिकारियों को लाकर अपने-अपने पक्ष में मतदान करवा रहे हैं और अपने पक्ष में मजबूती दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. पर्यवेक्षक के तौर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल और सह पर्यवेक्षक विनोद आर्य कार्यकर्ताओं से रायशुमारी ले रहे हैं. अभी तक, नैनीताल, भीमताल, हल्द्वानी और लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की रायशुमारी हो चुकी है.

नैनीताल जिले में प्रत्याशी चयन को लेकर कश्मकश जारी

ये भी पढ़ेंःसीएम धामी के वायरल लेटर वाले पीआरओ नंदन बिष्ट की बहाली पर बवाल, कांग्रेस नाराज

सह पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचे विनोद कुमार ने बताया कि सभी दावेदारों के साथ पदाधिकारियों से रायशुमारी ली जा रही है. जहां मतदान पेटी को पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा जाएगा. जहां से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अपने अनुभव काम और पार्टी के प्रति काम की निष्ठा को देखते हुए अपनी दावेदारी जता रहे हैं, लेकिन पार्टी किसी एक उम्मीदवार के नाम पर चयन करेगी. उसके साथ पार्टी का हर कार्यकर्ता मजबूती से खड़ा रहेगा.

Last Updated : Jan 11, 2022, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details