उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फीचर फिल्म "अंजाना इश्क" की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे राजकुमार कनौजिया

हास्य कलाकार राजकुमार कनौजिया (Rajkumar Kanojia) अपनी फीचर फिल्म "अंजाना इश्क" की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे हैं.

By

Published : Aug 30, 2021, 6:53 AM IST

Updated : Aug 30, 2021, 7:12 AM IST

हास्य कलाकार राजकुमार कनौजिया
हास्य कलाकार राजकुमार कनौजिया

नैनीताल:हास्य कलाकार राजकुमार कनौजिया (Rajkumar Kanojia) अपनी फीचर फिल्म "अंजाना इश्क" की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर किसी को अपने सपनों का घर बनाना है तो उसे नैनीताल में अपना घर अवश्य बनाना चाहिए. क्योंकि उन्हें नैनीताल की खूबसूरती बेहद पसंद आई है. उत्तराखंड सरकार ने फिल्म निर्माण के लिए सब्सिडी दी है. बता दें कि, फिल्म की शूटिंग सोमवार यानी आज से नैनीताल के विभिन्न क्षेत्रों में शुरू हो रही है.

फीचर फिल्म "अंजाना इश्क" की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे राजकुमार कनौजिया.

सिने अभिनेता व कॉमेडियन राजकुमार कनौजिया अपनी फीचर फिल्म "अंजाना इश्क" की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे है. इस दौरान उन्होंने कहा कि नैनीताल का पुराना समृद्ध साली इतिहास रहा है. अंग्रेजों के द्वारा नैनीताल की खोज की गई. इसके बावजूद भी नैनीताल अपनी लोक संस्कृति और कला के लिए प्रसिद्ध है और यहां के लोगों ने आज भी अपनी संस्कृति को बचाए हुए रखा है. जबकि महाराष्ट्र समेत देश के अन्य राज्य अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे हैं और पाश्चात्य सभ्यता को ग्रहण कर रहे हैं. जबकि, इसके विपरीत नैनीताल वासियों ने पाश्चात्य सभ्यता को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया है. यही कारण है कि आज नैनीताल में हिंग्लिश भाषा प्रभावी नहीं है और बाकी शहरों में हिंगलिश प्रचलित हो रही है.

राजकुमार ने बताया कि वह अपनी अंजाना इश्क की शूटिंग के लिए नैनीताल पहुंचे हैं. जो रोमांटिक मूवी है. जिसमें वह हास्य कलाकार के रूप में अभिनय कर रहे हैं. जिसमें देश के कई जाने-माने चेहरे अभिनय करते नजर आएंगे. साथ ही फिल्म में उत्तराखंड की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी और फिल्म की शूटिंग नैनीताल और देहरादून जिलों में की जाएगी. फिल्म में मुख्य अभिनय छोड़कर अधिकांश कलाकार नैनीताल और देहरादून के ही रहेंगे.

राजकुमार ने कहा कि बदलते समय के साथ बॉलीवुड में अभिनय का स्तर गिर रहा है. वर्तमान में बदलते दौर के साथ हिंदी भाषा अपनी पहचान खोते जा रही है और आज के समय मे हिंदी व अंग्रेजी के बजाय ज्यादातर फिल्में हिंग्लिश भाषा में बन रही हैं. हालांकि, इस बदलते दौर का लाभ आने वाले नए कलाकारों को मिल रहा है.

पढ़ें:17 दिन बाद खुला जोशीमठ-नीती बॉर्डर मार्ग, हेलीकॉप्टर से सीमांत गांवों में भेजी गई दवा

राजकुमार कनौजिया (Rajkumar Kanojia) ने बताया कि उन्होंने मिंटो फ्रेश, सेंटर फ्रेश चर्चित विज्ञापनों समेत 350 ऐड फिल्म कर चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि 24 वर्ष पूर्व जब उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था उस समय अनुभव व अभिनय को देखकर काम मिलता था और उस समय अभिनेताओं की भाषाई पकड़ काफी मजबूत होती थी अब बदलते दौर के साथ यह सब कुछ मायने नहीं रखता. वर्तमान समय मे बॉलीवुड का स्तर लगातार गिरता नजर आ रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि वह जल्द ही हिंदी फीचर फिल्म फेक्ट्री, लॉक डाउन टू अनलॉक, कटिंग चाय लव ड्रीम्स शाय, मराठी फिल्म बड़न समेत गुजराती, स्पेनिश फिल्मों में नजर आएंगे.

Last Updated : Aug 30, 2021, 7:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details