उत्तराखंड

uttarakhand

सरोवर नगरी में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, हल्द्वानी में आंधी-तूफान से 10 लाख से ज्यादा का नुकसान

By

Published : Jun 8, 2019, 2:52 AM IST

हल्द्वानी में आंधी-तूफान में करीब 10 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है. वहीं शुक्रवार आंधे से ज्यादा शहर की विधुत आपूर्ति पूरी तरह ठप रही.

haldwani

नैनीताल/हल्द्वानी: उत्तराखंड में बीते दो दिनों से मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ है. शुक्रवार को नैनीताल में एक बार फिर बारिश हुई. बारिश के बाद सरोवर नगरी का मौसम सुहाना हो गया. जिसका पर्यटकों ने खुब लुत्फ उठाया.

वहीं हल्द्वानी की बात करें तो यहां गुरुवार को आए आंधी-तूफान में करीब 10 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है. सड़क किनारे खड़े दर्जनों पेड़ गिर गए थे. जिससे विद्युत विभाग के 50 से अधिक विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हुए हैं. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने से छह से अधिका ट्रांसफार्मर भी खराब हो गए. शुक्रवार को कुछ इलाके की विधुत आपूर्ति पूरी तरह ठप रही. वहीं ग्रामीम इलाकों में शनिवार को भी बिजली आने की संभावना नहीं है.

हल्द्वानी में आंधी-तूफान से 10 लाख से ज्यादा का नुकसान

पढ़ें- दिवंगत प्रकाश पंत को शुगर मिल और गन्ना समिति के कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि

इसके अलावा कुछ इलाकों में पेयजल आपूर्ति भी बाधित हुई है. लालकुआं में दीवार गिरने से एक पशु की मौत हो गई. वहीं किसानों को बात करें तो तूफान में सबसे ज्यादा नुकसान आम और लीची की फसल को हुआ हैं.

विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता शेखर चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि आंधी और बरसात के चलते सबसे ज्यादा नुकसान ग्रामीण इलाकों में हुआ है, जहां 50 से अधिक विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. जिनको बदलने का काम किया जा रहा है. जबकि आकाशीय बिजली गिरने से छह ट्रांसफार्मर भी खराब हो गए है.

पढ़ें- केदारनाथ विवाद: सीएम ने DM को दिये जांच के आदेश, कहा- अभद्रता हमारी संस्कृति के खिलाफ

त्रिपाठी के मुताबिक शहरी इलाकों में विद्युत आपूर्ति सुचारु कर दी गई है, जबकि पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्र और गौलापार इलाके में अभी कुछ समय लग सकता है. यहां बिजली की आपूर्ति सुचारु करने में करीब 2 दिन की समय लगा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details